बिहार: खगड़िया में सरकारी स्कूल की दीवार ढही, 10 से ज्यादा लोग दबे, अब तक छह की मौत

    511

    बिहार के खगड़िया जिले में बड़ा हादसा होने की खबर है। यहां एक सरकारी स्कूल की दीवार ढह गई, जिसमें 10 से ज्यादा लोगों के दबने की जानकारी मिली है। मामले का पता लगते ही स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए। इस हादसे में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। जांच में सामने आया है कि नाले की खुदाई के दौरान लापरवाही बरतने से यह हादसा हुआ।

    जानकारी के मुताबिक, यह हादसा गोगरी के चैधा बन्नी चंडी टोला में हुआ। यहां चंडी टोला प्राथमिक विद्यालय के पास नाले बनवाया जा रहा है, जिसके लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। इस दौरान स्कूल की दीवार ढह गई। बताया जा रहा है कि दीवार के पास कुछ लोग बैठे हुए थे, जो इसकी चपेट में आ गए। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

    स्थानीय लोगों के मुताबिक, इस दर्दनाक हादसे में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, वे सभी मजदूर हैं। ये सभी लोग नाले के निर्माण का काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि तीन लोग अब भी मलबे में फंसे हुए हैं। लोगों का कहना है कि लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ।

    खगड़िया के जिलाधिकारी (डीएम) शत्रुंजय मिश्रा ने बताया कि नाले की खुदाई के दौरान दीवार ढहने की बात सामने आ रही है। यह घटना खगड़िया मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर हुई। खगड़िया के डीएसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है।