लखीमपुर खीरी में बड़ा रेल हादसा, कपलिंग टूटने से पटरी से उतरी ट्रेन, रेल प्रशासन में मचा हड़कंप..

97

उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी से बड़ा रेल हादसा सामने आया है। शुक्रवार को गोला से लखनऊ जाने वाली मालगाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गयी। दरअसल, गोला में पटरी के कंपलिंग टूटने की वजह से मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे की वजह से रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

गाडी के एक जोड़ी चक्का मालगाड़ी से बाहर आ गया

यह दुर्घटना शुक्रवार शाम 7 बजे की बताई जा रही है। शाम को 7 बजे ट्रेन गोला से निकली थी। मालगाड़ी के यार्ड में ही अलीगंज रेलवे क्रासिंग पर पहुंचते ही एक डिब्बे की कपलिंग टूट गयी। जिसकी वजह से गाडी के एक जोड़ी चक्का मालगाड़ी से बाहर आ गया। जिस कारण बोगी ट्रैक पर आकर टिक गई। मालगाड़ी संख्या 58 बीसीएनएल अप स्पेशल लखनऊ से एफसीआई का माल लेकर सुबह गोला गोकर्णनाथ आयी थी।

इस हादसे से रेलेव प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस दौरान यात्रियों और आम जन को काफी दिक्क्तों का भी सामना करना पड़ा। हादसे की वजह से लखीमपुर पहुंची पैसेंजर ट्रेन को तकरीबन 40 मिनट तक स्टेशन पर रुकना पड़ा। इसके साथ ही अलीगंज रेलवे क्रासिंग बंद होने के बाद लोगों ने दूसरी ओर जाने के लिए भूतनाथ रेलवे क्रासिंग का सहारा लिया। लम्बे इन्तजार के बाद पहुंची क्रेन ने मालगाड़ी के डिब्बे को सीधा किया, जिसके बाद से यातायात को सही तरह से संचालित किया गया।