लुधियाना पूरी तरह से तैयार, पहले चरण में 33 हजार हेल्थ केयर वर्करों को लगेगी वैक्सीन, इस तरह किया पूरा इंतजाम

269

कोरोना वैक्सीन का इंतजार खत्म होने जा रहा है। होशियारपुर स्थित रीजनल स्टोरेज सेंटर से वीरवार को वैक्सीन लुधियाना पहुंच जाएगी। खुशियों की होम डिलीवरी होते ही अच्छे दिन आने की उम्मीद प्रबल हो जाएगी।

सेहत विभाग और जिला प्रशासन बुधवार को वैक्सीनेशन की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा रहा। कोविन पोर्टल पर अब तक 31 हजार से अधिक हेल्थ केयर वर्करों का पंजीकरण हो चुका है। एडीसी (डी) संदीप कुमार के अनुसार 16 जनवरी से शुरू होने वाले पहले चरण में जिले में करीब 33 हजार हेल्थ केयर वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

वैक्सीनेशन के लिए  46 सेशन साइट्स का चयन किया गया है जिसमें से 26 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों और 20 निजी अस्पतालों में होंगी। एक सेशन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए कई टीमें हो सकती हैं। पहले जिले में 112 टीमें बनाई गई थीं जिनकी संख्या बुधवार को बढ़ाकर 224 कर दिया गया।

डीसी वरिंदर शमा ने निजी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वह अपने यहां भी वैक्सीनेशन टीमों की संख्या बढ़ाएं। इससे कम समय में ज्यादा हेल्थ केयर वर्करों को वैक्सीन लगाई जा सके। डीएमसीएच की सेशन साइट्स पर पहले 10 टीमें लगाई गई थीं जिनकी संख्या बढ़ाकर अब 20 कर दी गई है। इसी तरह सीएमसी की सेशन साइट्स पर पहले आठ टीमें तैनात थीं। अब वहां 16 टीमें वैक्सीनेशन करेंगी। सभी निजी अस्पतालों को टीमें बढ़ाने के लिए कहा है।