बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव के लिए मांगे वोट. कहा- ‘आप यूपी से बीजेपी को हटा दें, हम देश से हटा देंगे’

267
mamta banerjee and akhilesh yadav
mamta banerjee and akhilesh yadav

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग से दो दिन पहले लखनऊ में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष के लिए वोट मांगा। मंगलवार को अखिलेश के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि यूपी में योगी आएगा तो आपको खा जाएगा। ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यकों से भी एकजुट होकर सपा के लिए वोट करने की अपील की।

ममता बनर्जी ने कहा, ”यूपी में एनकाउंटर के नाम पर कितने लोगों को मारा एनआरसी के टाइम पर हमने देखा।  उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और अगर यहां से भाजपा गई तो पूरे देश से चली जाएगी इसलिए भाजपा को उप्र में हराना जरूरी है। यूपी की लड़ाई इज्जत की लड़ाई है, यूपी में यदि अखिलेश जीत जाएंगे, वेस्ट यूपी आप दिशा दिखा दीजिए, तो पूरा यूपी आपको फॉलो करेगा।” 

बंगाल में टीएमसी सरकार की योजनाएं गिनाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी सरकार उनकी नकल करती है। उन्होंने कहा, ”नकल करो अच्छा चीज नकल करो। मर्डर मत करो, नोटबंदी मत करो, एनआरसी मत करो, बंटवारा मत करो। फिर योजी जी आ जाएगा तो आपको पूरा खा जाएगा। राजनीति के रूप में अर्थनीति के रूप में। हर जगह। इसको कुछ आता नहीं है। इसलिए वह जा रहा है। जो जाता है उसे जाने दीजिए।” ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी में वोट बंटवारे से बचना है। टीएमसी प्रमुख ने दलितों, जाट, मुस्लिम, हिंदू सभी से एकजुट होकर सपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने कांग्रेस और एआईएमआईएम की ओर इशारा करते हुए कहा कि अपना वोट बेकार ना जाने दें।

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में बीजेपी ने कहा था कि 200 पार, लेकिन मैं कहती हूं कि अगली बार अखिलेश 300 बार. अगली बार किसान और मजदूर का सरकार. इसके बाद देश का सरकार. आप यूपी से बीजेपी को हटा दें, हम देश से बीजेपी को हटा देंगे.