बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले जुबानी जंग तेज – तृणमूल सांसद अभिषेक ने भाजपा नेताओं को बाहरी लोगों का झुंड बताया

284
Abhishek-banerjee

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले जुबानी जंग तेज है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा नेताओं को बाहरी बताते हुए करारा हमला बोला। कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर में रोड शो के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेता बाहरी लोगों का एक झुंड हैं जो बंगाल की संस्कृति से अवगत नहीं हैं और लोगों को भ्रमित करने के लिए फर्जी खबरें फैला रहे हैं।

उन्होंने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य नेताओं का नाम लेते हुए सीधे तौर पर उन्हें बाहरी कहा। साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष को उन्होंने गुंडा बताया। वहीं, इसके साथ ही अभिषेक ने एक दिन पहले राज्यसभा सदस्य पद से इस्तीफा देने वाले दिनेश त्रिवेदी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यदि दम घुट रहा है तो भाजपा के के आईसीयू में भर्ती हों।

दरअसल, तृणमूल के राज्यसभा सदस्य पद से इस्तीफा देते हुए त्रिवेदी ने कहा कि पार्टी में उनका दम घुट रहा था, इसीलिए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया। उनके दम घुटने वाले बयान पर उन्होंने आड़े हाथों लिया। अभिषेक ने त्रिवेदी के राज्यसभा से इस्तीफे का जिक्र करते हुए कहा कि त्रिवेदी कह रहे थे कि उनका दम घुट रहा है। उन्हेंं जाने दीजिए और भाजपा के आईसीयू में भर्ती हो जाने दीजिए। अभिषेक ने आगे कहा कि जय श्रीराम का नारा भाजपा का एक चुनावी पैंतरा है और उसका कोई विकास का एजेंडा नहीं है।

भाजपा नेताओं के डबल इंजन की सरकार बनाने वाले बयान को लेकर भी किया पलटवार

वहीं, हाल में बंगाल के दौरे पर आए भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा डबल इंजन की सरकार बनाने वाले बयान को लेकर भी अभिषेक ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि चोरी करने में सुविधा होगी इसलिए वे (भाजपा नेता) डबल इंजन की सरकार बनाने की बात कह रहे है। अभिषेक ने साथ ही कहा कि पहले ममता बनर्जी से मुकाबला करने के लिए भाजपा को 500 इंजन उतारना पड़ रहा है। उनका इशारा बंगाल में लगातार चुनाव प्रचार के लिए आ रहे भाजपा नेताओं की ओर था। उन्होंने कहा कि बंगाल में डबल इंजन वाली सरकार (केंद्र के साथ-साथ राज्य में भी एक ही पार्टी की सरकार) चलाने का भगवा पार्टी का दावा ममता बनर्जी की एकल इंजन वाली सरकार की शक्ति के आगे औंधे मुंह गिर जाएगा। उन्होंने दावा किया कि टीएमसी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है और पार्टी 50 साल तक सत्ता में रहेगी। दरअसल, हाल में बंगाल के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोगों से केंद्र की तरह बंगाल में भी भाजपा की सरकार बनाने की अपील की थी, ताकि डबल इंजन की सरकार होने से तेजी से यहां का विकास होगा।