बेन स्टोक्स ने किया खुलासा, चौथे टेस्ट में टीम के खिलाड़ियों का अचनाक घट गया था वजन

254

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट में उनकी टीम के कई खिलाड़ियों के वजन गिरने का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि चौथे टेस्ट के दौरान मेरा वजन 5 किलोग्राम तक कम हो गया था। उन्होंने बताया कि उनके अलावा कई खिलाड़ियों का वजन इस टेस्ट मैच के दौरान घटा। 29 साल के स्टोक्स ने बताया कि 41 डिग्री सेल्सियस गर्मी में खेलने की वजह से इंग्लैंड के खिलाड़ियों का वजन गिरा। गर्मी की वजह से सभी खिलाड़ियों को मुश्किल आई।

स्टोक्स ने मिरर स्पोर्ट्स को बताया कि इंग्लैंड के सारा खिलाड़ी चौथे टेस्ट में पूरी तरहे से तैयार थे और मुझे लगता हमसे से कुथ लोग 41 डिग्री की गरमी की वजह से बीमार पड़ गए। उन्होंने बताया कि उनका वजन 5 किलो, डोम सेबली का 4 किलो और जेम्स एंडरसन का वजन 3 किलो गिरा। जैक लीच कई बार मैदान छोड़कर टॉयलेट गए और वहां ज्यादा समय बिताया। उन्होने आगे कहा कि ये किसी तरह का बहाना नहीं है, क्योंकि हर कोई खेलने को तैयार था। भारत और खासतौर पर पंत ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इंग्लैड के खिलाड़ियों ने जीतने के लिए अपना सब कुछ दिया।

गौरतलब है कि पंत के शानदार 101 रन की वजह से भारत ने इंग्लैंड पर पहला पारी में 160 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी भारतीय स्पिनरों अश्विन और अक्षर के सामने नहीं टिक पाई और भारत ने चौथा टेस्ट एक पारी और 125 रन से जीतकर 3-1 से सीरीज अपने नाम की। इंग्लैंड को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में जीत मिली थी लेकिन उसके बाद वो लगातार तीन टेस्ट मैच हारा।