टीपीसीसी प्रमुख रेवंत रेड्डी ने पीएम मोदी को बताया ‘अनपढ़’, इसके जवाब में विधायक रघुनंदन राव ने कहा- ‘अपनी सीमा में रहें

374
TPCC chief Revanth Reddy
TPCC chief Revanth Reddy

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और दुब्बक विधायक रघुनंदन राव ने मंगलवार को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के प्रमुख रेवंत रेड्डी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा. इससे पहले, टीपीसीसी प्रमुख ने दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को ‘अनपढ़’ कहा और कहा कि ‘मोदी एबीसीडी नहीं जानते हैं’. टीपीसीसी प्रमुख द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए राव ने रेड्डी को चेतावनी दी और उन्हें अपनी सीमा के अंदर रहने को कहा.

वे यह भी कह रहे हैं कि वह एबीसीडी को नहीं जानते हैं और उन्हें अनपढ़ कह रहे हैं और निचली जाति (जाति) जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये टीपीसीसी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द हैं. राव ने रेवंत रेड्डी पर तंज कसते हुए कहा, 2014 में चुनावी प्रक्रिया के जरिए पीएम मोदी को प्रधानमंत्री घोषित किया गया, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के लोगों ने बीजेपी को 273 सीटों का बहुमत देकर जनादेश दिया है. अपने पांच साल के शासन के बाद पीएम मोदी को 303 सीटें मिली हैं. डॉ बीआर अंबेडकर का संविधान के मुताबिक, पीएम मोदी दो बार प्रधान मंत्री के रूप में चुने गए थे.

बीजेपी नेता ने आगे आरोप लगाया कि टीपीसीसी प्रमुख ने उन्हें ‘नीच जाति’ (निचली जाति) वाला कहा है. उन्होंने कहा, ‘पहले मणिशंकर अय्यर ने 2014 के चुनावों से पहले उन्हें नीच जाति कहकर यही गलती की थी और अब वह कहां हैं? अहमद पटेल ने भी यही गलती की थी और वह कहां हैं. रेवंत रेड्डी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा असंसदीय भाषा है, प्रधान मंत्री ने कभी भी आपकी पार्टी के खिलाफ आक्रामक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया और पीएम मोदी की बातचीत पूरी तरह से सिद्धांतों और विचारधारा के आधार पर आधारित थी। रेवंत रेड्डी को अपनी सीमा में रहने और बात करने की जरूरत है, अगर आप आक्रामक शब्दों का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो पार्टी को आप कह सकते हैं लेकिन एक व्यक्ति को नहीं, अपनी सीमा में रहें, यह रेवंत रेड्डी को मेरी चेतावनी है.

वहीं हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने हाल ही में भारत में एक नया संविधान बनाने संबंधी टिप्पणी की थी. बीजेपी, कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक पार्टियां सीएम की टिप्पणी का विरोध कर रही हैं. अब बीजेपी नेता और पूर्व एमएलसी एन रामचंद्रन राव ने कहा है कि पार्टी TRS सुप्रीमो चंद्रशेखर राव के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराने की बात कही है. बीजेपी नेता का कहना है कि यह अंबेडकर और संविधान लिखने वाले अन्य लोगों का अपमान है.