29 मई को BCCI की AGM बैठक, टी-20 वर्ल्ड कप पर होनी है अहम चर्चा

301

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने 1 जून को होने वाली आईसीसी की बैठक को ध्यान में रखते हुए 29 मई को एक स्पेशल जनरल मीटिंग(एसजीएम) बुलाई है। वर्चुअली रूप से होने वाली इस बैठक में टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर चर्चा होनी है। ‘एएनआई’ से बात करते हुए सूत्र ने कहा कि इस मीटिंग को बुलाने का विचार अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप की मेजबानी के साथ आगे के रास्ते पर चर्चा करना है।

उन्होंने कहा कि, ‘आईसीसी की बैठक एक जून को होनी है तो ऐसे में हम उनसे पहले अपनी एक मीटिंग करना चाहते हैं, जिसमें हम कोविड-19 सिचुएशन पर चर्चा कर सकें, साथ ही यह जान सकें कि अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए किन-किन उपायों को करने की जरूरत है।’

गौरतलब है कि 16 देशों का टी-20 विश्व कप भारत में अक्टूबर में देर से खेला जाना है और इसका फ़ाइनल 14 नवम्बर को होगा। बीसीसीआई ने हाल में भारत में विश्व कप के लिए नौ स्थल चुने हैं। आईसीसी की बायो सेफ्टी की स्पेशलिस्ट टीम को 26 अप्रैल से भारत का दौरा करना था, ताकि वह स्थलों का निरीक्षण कर सके, लेकिन यूएई द्वारा भारत के लिए लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के कारण इस योजना को रद्द करना पड़ा था। बीसीसीआई कह चुका है कि यदि टूर्नामेंट यूएई शिफ्ट भी किया जाता है तो टूर्नामेंट उसका रहेगा यानी टिकट की सारी कमाई भारतीय बोर्ड के पास जाएगी।