Ind vs Aus: टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले BCCI ने दिया महेंद्र सिंह धोनी ट्रिब्यूट, जानें क्यों

1008

कोविड 19 महामारी की वजह से मार्च में हुए लॉकडाउन के बाद टीम इंडिया अपनी पहली क्रिकेट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी जहां उसे 4 टेस्ट के साथ-साथ 3-3 मैचों की वनडे व टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है। इसके लिए 32 सदस्यीय टीम की भी घोषणा सोमवार को कर दी गई थी।

MS Dhoni के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद टीम इंडिया अपना पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा करने जा रही है। इस सीरीज से पहले बीसीसीआइ ने अपने पूर्व कप्तान को शानदार अंदाज में ट्रिब्यूट दिया। भारतीय क्रिकेट में एम एस धौनी की योगदान को याद करते हुए बीसीसीआइ ने अपने ट्विटर अकाउंट के कवर पर माही की तस्वीर लगाई है। इस तस्वीर पर लिखा गया है, थैंक यू एम एस धौनी। बीसीसीआइ ने जिस अंदाज में एम एस को सम्मानित किया है उसे क्रिकेट फैंस भी खूब पसंद कर रहे हैं।

आपको बता दें कि एम एस धौनी ने इस साल 15 अगस्त को अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और इस समय वो यूएई में हैं और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि उनकी कप्तानी की जलवा इस सीजन में नहीं चला और सीएसके इस सीजन में प्लेऑफ की होड़ से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम बन गई। इस सीजन में बतौर बल्लेबाज भी धौनी के प्रदर्शन ने निराश किया और एक बार भी ना तो टीम को जीत दिला पाए और ना ही कोई बड़ी पारी खेली।

सीएसके की बात करें तो इस टीम ने अब तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ 4 मैचों में उसे जीत मिली तो वहीं 8 मुकाबलों में इस टीम को हार मिली थी। 4 जीत के बाद इस टीम के 8 अंक हैं और अंकतालिका में ये टीम फिलहाल सबसे नीचे है।