बार्सिलोना ने जुवेंटस को उसके घर में दी शिकस्त, रोनाल्डो नहीं खेल सके मैच, मेसी का शानदार प्रदर्शन दागे कई गोल

289

दिग्गज स्ट्राइकर लियोन मेसी की बार्सिलोना ने यूएफा चैंपियंस लीग में ग्रुप स्तर के मुकाबले में इटली की सीरी-ए लीग चैंपियन जुवेंटस को उसके घर में 2-0 से शिकस्त दी। इस मैच को देखने के लिए ना तो दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे और ना ही जुवेंटस टीम के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो। रोनाल्डो कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस मैच से बाहर रहे। इससे मेसी और उनके बीच ग्रुप चरण का मुकाबला नहीं हो सका।

मेसी अपने घर में कैंप नाउ में रीयल मैड्रिड के खिलाफ एल क्लासिको में कोई गोल नहीं कर पाए थे, लेकिन उन्होंने इस मैच में अच्छा काम किया। मेसी ने ओस्माने डेंबेले के गोल में मदद करने के अलावा पेनाल्टी पर भी गोल दागा। बार्सिलोना ने पहला हाफ आक्रामक अंदाज में खेला और उसे इसका फायदा जल्द ही 14वें मिनट में मिल गया। मेसी ने गेंद गोल पोस्ट के बायीं ओर खड़े डेंबेले की तरफ पास की और उन्होंने बॉक्स के बाहर से गेंद को सीधा गोल पोस्ट में पहुंचाकर टीम को 1-0 से उपयोगी बढ़त दिलाई।

पहला हाफ बार्सिलोना ने अपने नाम किया। दूसरे हाफ के खेल में ऐसा लग रहा था कि बार्सिलोना 1-0 के स्कोर मैच जीत जाएगा, लेकिन इस बीच बार्सिलोना को पेनाल्टी मिल गई जिसका फायदा कप्तान मेसी ने इंजुरी टाइम (90+1वें मिनट) में गोल करके किया और टीम का जीत का अंतर 2-0 कर दिया। हालांकि 85वें मिनट में जुवेंटस के मेरिह डेमिरल को रेड कार्ड दिखाया गया जिसके बाद टीम को शेष मैच 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा। मैच में रोनाल्डो की जगह खेल रहे अल्वारो मोराटा काफी निराश दिखे जिनके तीन गोल (15, 30 और 55वें मिनट) को वार की मदद से ऑफ साइड करार देते हुए अस्वीकार कर दिए गए।

वहीं, इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने आरबी लीप्जिग को 5-0 से पराजित किया जिसमें मार्कस रशफोर्ड ने हैट्रिक लगाई। चेल्सी ने क्रासनोदर को रूस में खेले गए मैच में 4-0 से मात दी। पेरिस सेंट जर्मेन, बोरुसिया डॉर्टमंड और सेविया ने भी अपने-अपने मुकाबले जीते। पेरिस सेंट जर्मेन ने इस्तांबुल को 2-0 से मात दी जिसमें मोईस कीन ने दो गोल किए जबकि विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार को चोट के कारण 26वें मिनट में ही मैदान छोड़कर जाना पड़ा। डॉर्टमंड ने रूस की चैंपियन जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग को 2-0 से हराया।

कॉटिन्हो और फेबिंहो ब्राजील की टीम से बाहर

साओ पाउलो : बार्सिलोना के मिडफील्डर फिलिप कॉटिन्हो और लिवरपूल के मिडफील्डर फेबिंहो को चोट के कारण नवंबर में होने वाले विश्व कप क्वालीफाइंग मैचों के लिए ब्राजील की फुटबॉल टीम से बाहर कर दिया गया है। ब्राजील को 13 नवंबर को वेनेजुएला से और चार दिन बाद उरुग्वे से मैच खेलने हैं। नेमार का भी इन दोनों मैचों में खेलना संदिग्ध है जो चोट के कारण परेशान हैं।