भारत में बढ़ते संक्रमण से दहशत में पड़ोसी, फ्लाइट्स के बाद बांग्लादेश ने 14 दिनों के लिए बंद किया बॉर्डर

207

बांग्लादेश ने भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देजनर देश के साथ लगती अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है. बांग्लादेश की भारत से लगती सीमाएं सोमवार से दो सप्ताह के लिए बंद रहेंगी.

दो सप्ताह के लिए बॉर्डर बंद
बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए. के. अब्दुल मोमीन ने कहा कि सड़क मार्ग के जरिए भारत से बांग्लादेश आने पर सोमवार से 14 दिन तक प्रतिबंध रहेगा. उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेश ने भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया है.’ मंत्री ने कहा कि पड़ोसी देश के लोगों के आवागमन के लिए सड़क मार्ग दो सप्ताह तक बंद रहेगा लेकिन माल से लदे वाहन चलते रहेंगे.

पहले से ही बंद हैं फ्लाइट्स
दोनों देशों के बीच हवाई यात्रा पहले से ही (14 अप्रैल से) बंद चल रही है. बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने भी कहा, ‘उच्च अधिकारियों ने दो सप्ताह के लिए बॉर्डर बंद रखने का निर्णय किया है. भारत के साथ सड़क मार्ग 26 अप्रैल से बंद रहेगा.’

लगातार बढ़ रहा संक्रमण

बता दें, भारत में एक दिन में Covid-19 के रिकॉर्ड 3,49,691 नए मामले आने के साथ ही संक्रमण के मामले बढ़कर 1,69,60,172 पर पहुंच गए हैं जबकि इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 26 लाख के पार चली गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, इस अवधि के दौरान संक्रमण के कारण 2,767 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,92,311 पर पहुंच गई है.