ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति को भी डाला खतरे में

272
scott morrison and south korean president
scott morrison and south korean president

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मंगलवार को कोरोना वायरस टेस्ट में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. मॉरिसन बीते हफ्ते शुक्रवार को सिडनी की एक स्कूल सेरेमनी में शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में 1000 लोगों ने शिरकत की थी. हालांकि इस कार्यक्रम के बाद भी कोविड-19 जांच में वो दो बार निगेटिन पाए गए. उनका एनटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था.

प्रधानमंत्री के कार्यालय ने बताया कि उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि एक अन्य संक्रमित के संपर्क में आने के बाद हुई है. प्रधानमंत्री ऐसे वक्त पर कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जब इसका नया वेरिएंट ओमीक्रॉन तेजी से फैल रहा है.

इससे पहले मॉरिसन कोविड संक्रमित शख्स के संपर्क में आने के कारण कैजुएल कॉन्टैक्ट बताए गए थे. स्कूल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने लड़कों के एक बैंड के साथ तस्वीर भी ली थी. वहीं सोमवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने के बाद, प्रधानमंत्री ने मंगलवार रात किरिबिली हाउस में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन की मेजबानी की. उन्होंने इस बैठक से पहले न्यू साउथ वेल्स स्वास्थ्य और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से सलाह ली थी.

दूसरी तरफ वायरस को लेकर एक बार फिर बढ़ते खतरे के बीच ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कोविड-19 लॉकडाउन से प्रभावित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और अंतरराष्ट्रीय यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए करीब दो साल के प्रतिबंध के बाद अपनी सीमाओं को खोल दिया है.