असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला, यूपी पुलिस बोली- हिंदू विरोधी बयानों से नाराज होकर ये हमला किया गया

252
Asaduddin-Owaisi

यूपी के हापुड़ जिले में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गोलीबारी के मामले में यूपी पुल‍िस का बयान सामने आया है. यूपी पुल‍िस ने बताया कि ओवैसी पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि असदुद्दीन ओवैसी के हिंदू विरोधी बयानों से आहत होकर उन्होंने ये हमला किया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ऑफिशियल के मुताबिक, असदुद्दीन ओवैसी के हमलावरों (एक गिरफ्तार, दूसरा हिरासत में लिया गया) से पूछताछ जारी है. पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के हिंदू विरोधी बयानों से आहत होकर ये हमला किया।

हापुड़ पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में संलिप्त एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मामले की जांच कई टीम कर रही है. दूसरे आरोपी ने भी पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया.इसके बाद पुलिस ने दोनों से पूछताछ कर रही है.

असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हुए हमले पर यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा था कि मामले की जांच के लिए वहां आईजी मेरठ रेंज स्वयं मौजूद हैं. 5 टीमें बनाई गई हैं, आवश्यकता पड़ने पर और टीमों का भी गठन किया जाएगा.

असदुद्दीन ओवैसी ने बताया था, मैं किठौर, मेरठ (यूपी) में एक चुनावी कार्यक्रम के बाद दिल्ली जा रहा था. छिजारसी टोल प्लाजा के पास 2 लोगों ने मेरी गाड़ी पर 3-4 राउंड गोलियां चलाईं; वे कुल 3-4 लोग थे. मेरी गाड़ी के टायर पंक्चर हो गए, मैं दूसरी गाड़ी में वहां से निकला.

बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हापुड़ जिले में गोलीबारी की गई. यह घटना उस वक्त हुई, जब वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों में शरीक होने के बाद लौट रहे थे. उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी शाम करीब छह बजे यह घटना हुई. असदुद्दीन ओवैसी ने बताया था कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.