विधानसभा सत्र की मंज़ूरी मिलने के बाद अब अपने MLAs को दूसरे शहर में शिफ्ट कर सकते हैं CM गहलोत

599
FILE PHOTO

राजस्थान में तत्कालीन उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप द्वारा भेजे गए एक नोटिस के बाद इस सियासी जंग में शह और मात का खेल शुरू हो गया. सत्ता की बाजी को जीतने के लिए हर हथकंडा अपनाया जाने लगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार के पास बहुमत होने का दावा किया व अपने सभी समर्थक विधायकों को एकजुट कर लिया. अब मिल रही जानकारी के अनुसार, गहलोत कैंप के विधायकों को आज यानि शुक्रवार को स्पेशल फ्लाइट के जरिए किसी अन्य शहर में शिफ्ट किया जा सकता है. अभी तक सभी विधायक जयपुर स्थित फेयरमाउंट होटल में ठहरे हुए हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दावा है कि उन्हें 102 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. सभी विधायकों को 14 अगस्त तक के लिए किसी दूसरे शहर में शिफ्ट किया जा सकता है. दरअसल राज्यपाल कलराज मिश्र ने गहलोत सरकार को 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने की अनुमति दे दी है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार को विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर कहा, ‘कल रात से जब से विधानसभा सत्र बुलाने की घोषणा हुई है, राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त का रेट बढ़ गया है. इससे पहले पहली किश्त 10 करोड़ और दूसरी किश्त 15 करोड़ रुपये थी. अब यह असीमित हो गई है. सब लोग जानते हैं कौन लोग खरीद-फरोख्त कर रहे हैं.’