आर्यन खान मामले के जांच अध‍िकारी समीर वानखेड़े को क्रूज ड्रग्‍स मामले की जांच से हटाया गया

322
Sameer wankhede ncb
Sameer wankhede ncb

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को आर्यन खान केस से हटा दिया गया है। मामले में एसआईटी गठित की गई है। अब वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की गई है, जो आर्यन खान केस के साथ-साथ चार अन्य मामलों की भी जांच करेंगे। इन सभी को पहले वानखेड़े संभाल रहे थे। बता दें कि संजय सिंह एनसीबी के उप महानिदेशक (ऑपरेशन) हैं। इस फैसले के बाद दिल्ली एनसीबी की एक टीम कल मुंबई पहुंच रही है। आर्यन खान केस सहित मुंबई जोन के छह अन्य मामलों जांच इस टीम द्वारा की जाएगी।

वानखेड़े ने दी सफाई
वहीं, वानखेड़े ने अपनी सफाई में समाचार एजेंसी एएनआई को कहा है कि आर्यन खान केस की जांच से मुझे हटाया नहीं गया है। कोर्ट में मैंने खुद याचिका देकर इसकी जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने की मांग की थी। इसलिए आर्यन और समीर खान केस की जांच अब दिल्ली एनसीबी की एसआईटी करेगी। यह दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच एक समन्वय है।

वानखेड़े ने वरिष्ठ अधिकारियों से की थी मुलाकात
बीते सोमवार को वानखेड़े ने दिल्ली में केंद्रीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के मुख्यालय का दौरा किया था, जहां उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष विजय सांपला से मिलने के तुरंत बाद उन्हें एनसीबी के प्रधान कार्यालय में प्रवेश करते देखा गया। एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तरी क्षेत्र) ज्ञानेश्वर सिंह ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में लगाए गए जबरन वसूली के आरोपों की विभागीय सतर्कता जांच कर रहे हैं, जिसमें वानखेड़े और उनकी टीम ने 3 अक्तूबर को आर्यन खान और सात अन्य को अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल से गिरफ्तार किया था।