मुंबई ड्रग्स क्रूज मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिलीज किया बेल ऑर्डर – कहा साजिश या आरोप साबित करने के सबूत नहीं मिले

432
aryan khan

मुंबई ड्रग्स कूज केस में आर्यन खान को बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने बेल ऑर्डर रिलीज किया है। जिसमें कहा गया है कि आर्यन खान किसी भी तरह की साजिश में लिप्त नहीं पाए गए। इसके साथ ही कोर्ट ने बेल ऑर्डर में कहा है कि आर्यन के पास से कुछ भी ऐसा बरामद नहीं हुआ है जिसे आपत्तिजनक माना जाए।

14 पन्नों का आदेश जारी करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि- ‘कोर्ट के सामने ये साबित करने के लिए कोई ऑन रिकॉर्ड सबूत पेश नहीं किए गए हैं जिससे साबित हो कि उन्होंने साजिशन ड्रग्स लिया था। इसके साथ ही ऑर्डर में कहा कि एनसीबी जांच अधिकारी द्वारा दर्ज किए गए सभी आरोपी व्यक्तियों के कन्फेशन वाले बयान पर भरोसा नहीं कर सकता है क्योंकि ये बाध्यकारी नहीं है।’

इन शर्तों के साथ बेल पर हैं आर्यन खान

29 अक्टूबर को आर्यन को बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ से 1 लाख के मुचलके पर जमानत दी गई थी। जमानत के दौरान आर्यन को बाकी सभी आरोपियों की तरह बेल के लिए कुछ शर्तों को पूरा करना है। आर्यन को ये सभी शर्तें तब तक माननी होगी जब तक वो इस केस में जमानत पर हैं। जानिए वो शर्तें क्या हैं…

आर्यन को अपना पासपोर्ट NDPS कोर्ट के पास जमा करना होगा।
आर्यन को हर शुक्रवार एनसीबी के ऑफिस में हाजिरी देनी होगी।
आर्यन NDPS कोर्ट की इजाजत के बिना देश से बाहर नहीं जा सकते।
एनसीबी आर्यन को जब बुलाएगी तो उन्हें हाजिर होना होगा।
पुलिस की इजाजत के बिना मुंबई से बाहर नहीं जा सकते।
केस के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट ना करें।
दूसरे आरोपियों से संपर्क ना करें।
बेल के लिए 1 लाख का बॉन्ड।
गवाहों को प्रभावित और सबूतों से छेड़छाड़ न हो।
जानिए क्या है पूरा मामला?

गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम (2 अक्टूबर) को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया।
आर्यन खान और सात अन्य को शनिवार देर रात एनसीबी द्वारा मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर छापेमारी के बाद हिरासत में लिया गया था, बाद में उन्हें गिरफ्तार किया गया।
इस अरेस्ट मेमो में आर्यन खान के साथ उनके पिता शाहरुख खान का नाम लिखा है। इसमें साफ-साफ लिखा है कि आर्यन को 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस और एमडीएमए की 22 गोलियों के कनेक्शन में गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं।