Apple का भव्य लॉन्चिंग इवेंट 8 मार्च को होगा, लॉन्च होंगे नए tech software

193
Apple launch event
Apple launch event

एक नई रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने एक इवेंट रखने का प्लान बना सकता है. इवेंट में, कंपनी कथित तौर पर नए हार्डवेयर की अनाउंसमेंट करेगी. नए लॉन्च में 5G कनेक्टिविटी के साथ एक नया iPhone SE मॉडल, एक नया iPad Air और सअपडेटेड Apple सिलिकॉन के साथ एक मैक मिनी शामिल हो सकते हैं. एपल की प्लानिंग से जुड़े ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 8 मार्च को एक लॉन्च इवेंट को होस्ट करना चाहती है. नए आईफोन एसई, आईपैड एयर और मैक मिनी के अलावा, कंपनी iOS 15.4 अपडेट को पब्लिकली इसे जारी करने का भी टारगेट बना रही है. ये अपडेट फिलहाल पब्लिक बीटा में है.

iOS 15.4 के साथ, कंपनी अपने यूजर्स को मास्क पहने हुए डिवाइस को अनलॉक करने के लिए फेस आईडी का उपयोग करने की सुविधा देने के लिए फीचर जोड़ रही है. इसके अलावा, यह यूनिवर्सल कंट्रोल और इमोजी का एक नया सेट भी लाता है.

इवेंट में, Apple कथित तौर पर नेक्स्ट जनरेशन के iPhone SE को लॉन्च करेगा. पहले आई रिपोर्ट्स ने सुझाव दिया है कि iPhone SE 3, iPhone SE 2020 के जैसे डिजाइन के साथ आएगा, जो iPhone 8 जैसा दिखता है. अपकमिंग iPhone में फिंगरप्रिंट के साथ 4.7-इंच LCD डिस्प्ले मिलने की बात कही गई है. स्क्रीन के नीचे होम बटन में सेंसर दिया जा सकता है.

iPhone SE 3 को 5G कनेक्टिविटी के साथ नई A15 बायोनिक चिप पर ऑपरेट होने के लिए कहा जाता है. इस चिपसेट के बेस वेरिएंट के लिए 3GB रैम और 128GB स्टोरेज स्पेस से सपोर्ट मिलने की उम्मीद है. कंपनी फोन को दूसरे स्टोरेज वेरिएंट में भी पेश कर सकती है. डिवाइस में 12MP का रियर कैमरा और फ्रंट में 12MP का फेसटाइम कैमरा मिलने की संभावना है.

कहा जाता है कि नया iPad Air भी A15 बायोनिक चिपसेट पर ऑपरेट हो सकता है, जो 5G कनेक्टिविटी और 10.9-इंच डिस्प्ले के लिए सपोर्ट कर सकता है. कंपनी नए M1 प्रो और M1 मैक्स सिलिकॉन से ऑपरेट होने वाले एक नए मैक मिनी मॉडल भी पेश कर सकती है.

हालांकि ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि इसके सोर्सेज का कहना है कि डेवलपमेंट में देरी के कारण इवेंट को थोड़ा टाला भी जा सकता है.