अमरोहा विधानसभा सीट से प्रत्याशी सलीम खान समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

491
congress candidate of amroha seat salim khan joins samajwadi party
congress candidate of amroha seat salim khan joins samajwadi party

यूपी विधानसभा चुनाव सियासी लड़ाई दिलचस्प होती जा रही है. ऐसे में यूपी की सियासत में बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. वहीं, यूपी चुनाव में दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है और अमरोहा सदर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सलीम खान ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली. हालांकि हेलीपैड पर हुई मुलाकात के दौरान अमरोहा की सदर सीट से सपा प्रत्याशी महबूब अली की मौजूदगी ने जिले की सियासत में नई गरमाहट पैदा कर दी है.

दरअसल, अमरोहा जिले में बीते शुक्रवार को बड़ा उलटफेर सामने आया. जहां परअमरोहा सदर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सलीम खान शुक्रवार को रामपुर में सपा के सुप्रीमों अखिलेश यादव से मुलाकात करने के बाद सपा में शामिल हो गए. वहीं, हेलीपैड पर हुई इस मुलाकात के दौरान सदर सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी महबूब अली भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि बीते दिनों सलीम अहमद खान अपने एक बयान के कारण सुर्खियों में थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए सपा को वोट देना चाहिए. सलीम खान के सपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता काफी आक्रोशित हैं. उन्होंने कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर जमकर बवाल काटा. साथ ही इस फैसले से नाराज कांग्रेसियों ने बसपा प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी की.

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व उम्मीदवार सलीम खान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में ‘कम्युनिकेशन गैप’ है. जहां पर सपा में शामिल होने के बाद सलीम खान ने कहा, “मैं सपा में शामिल हो गया क्योंकि कांग्रेस में ‘कम्युनिकेशन गैप’ (बातें नहीं की जाती थी) जो दूसरी पंक्ति के नेतृत्व द्वारा बनाई गई है जो नहीं चाहता कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ता राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलें. इस दौरान मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से मिलना चाहता था, लेकिन दूसरी पंक्ति के नेतृत्व ने मुझे नहीं जाने दिया. मैं उनसे मिलकर अपनी बात नहीं कह पाया. इसलिए मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी को शुरू हुए. ऐसे में राज्य विधानसभा के लिए दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होना है. हालांकि इस दौरान दूसरे चरण में कुल 55 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा, जिसमें सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर समेत कुल 9 जिले शामिल होंगे.