अमिताभ बच्चन ने पान मसाला विज्ञापन से खुद को किया अलग , लौटाई फीस

285
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कई विज्ञापन करते हैं. उनके फैंस उनके विज्ञापनों से काफी प्रभावित भी होते हैं. हाल ही में बिग बी ने एक पान मसाला का ऐड किया था जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था. अब बिग बी ने इस पान मसाला ब्रांड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल कर दिया है.

अमिताभ बच्चन ने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल करने की जानकारी ऑफिशियल स्टेटमेंट रिलीज करके दी है. इस स्टेटमेंट में बताया गया है कि बिग बी ने खुद को इस ब्रांड से अलग कर लिया है. कमला पसंद ऐड के ऑन एयर होने के कुछ दिन बाद अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से कॉन्टैक्ट किया था और इससे अलग होने का फैसला लिया था.

लौटाई फीस
ये बताया गया था कि जब अमिताभ बच्चन इस ब्रांड से जुड़े थे तो उन्हें नहीं पता था कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है. उन्होंने अब लिखित में अपना कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया है और वह फीस भी लौटा दी है जो उन्हें ब्रांड को प्रमोट करने के लिए दी गई थी.

कुछ समय पहले अमिताभ बच्चन और राष्ट्रीय तंबाकू उन्मूलन संगठन के अध्यक्ष शेखर साल्कर को एक लेटर लिखा गया था जिसमें बताया गया था कि पान मसाला लोगों के स्वास्थ्य पर असर डालता है. उसमें ये भी लिखा था कि बिग बी पल्स पोलियो कैंपेन के ब्रांड एंबेसडर हैं उन्हें इस ऐड को तुरंत छोड़ देना चाहिए.

फैन ने पूछा था सवाल
बीते महीने अमिताभ बच्चन ने एक फैन ने सोशल मीडिया पर पूछा था कि उन्होंने इस ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए क्यों चुना. इसके जवाब में उन्होंने कहा था-क्षमा प्रार्थी हूं. किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं. हां यदि व्यवसाय है तो उसमें हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है. अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था लेकिन इसको करने से हां मुझे भी धनराशि मिलती है लेकिन हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं.