अब कॉलर ट्यून पर नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज – जसलीन भल्ला की आवाज में टीकाकरण से जुड़ी कॉलर ट्यून देगी सुनाई

521

यदि आप भी कोरोना की कलर ट्यून एक ही आवाज में पिछले छह महीने से सुनकर परेशान हो गए हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, आपके मोबाइल की डिफॉल्ट कॉलर ट्यून आज से बदल गई है। अब कोरोना की कॉलर ट्यून में अब आपको अमिताभ बच्चन की जगह जसलीन भल्ला की आवाज सुनने को मिलेगी। अब शुक्रवार से जब आप किसी को फोन करेंगे तो कोरोना टीकाकरण से जुड़ी कॉलर ट्यून सुनाई देगी। नई कॉलर ट्यून हिंदी और अंग्रेजी दोनों में ही होगी।

बता दें कि जसलीन भल्ला ने अपने करियर की शुरूआत खेल पत्रकार के तौर पर की थी। पिछले साल मार्च-अप्रैल में कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान अचानक सुर्खियों में आ गई थीं। उस वक्त अचानक लोगों को डिफॉल्ट कॉलरट्यून के तौर पर जसलीन की आवाज में रिकॉर्ड संदेश ‘कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर, याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। उनसे भेदभाव न करें…’ सुनाई देने लगा था।

जसलीन भल्ला जानी-मानी वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं। वह पहले भी कोरोना से जुड़ी कॉलर ट्यून को आवाज दे चुकी हैं। वह पिछले करीब एक दशक से वॉइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं जिनकी आवाज हम दिल्ली मेट्रो, स्पाइस जेट और इंडिगो की फ्लाइट में भी सुनते आए हैं। 
बता दें कि है कि बिग बी की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर कुछ दिन पहले दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी।  इस याचिका में कहा गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना वॉरियर की आवाज होनी चाहिए। ऐसे में अमिताभ बच्चन की आवाज को कोरोना कॉलर ट्यून से हटाया जाए। 
कॉलर ट्यून में आपको अभिताभ बच्चन की आवाज में सुनने को मिलती थी, ‘नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने परहोने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।’