अमिताभ बच्चन ने मुंबई में खरीदा 31 करोड़ का डुप्लेक्स, भरी 62 लाख रुपये की स्‍टांप ड्यूटी

944
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता अमिताभ बच्चन अलग- अलग वजहों से सुर्खियों में रहते हैं। कभी वो अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स की वजह से चर्चा में रहते हैं तो कभी लोगों की मदद के लिए। इस बीच एक बार फिर से अमिताभ बच्चन चर्चा में हैं लेकिन इस बार वजह उनका नया डुप्लेक्स है।

31 करोड़ रुपये का डुप्लेक्स
दरअसल अमिताभ बच्चन ने मुंबई में 31 करोड़ रुपये का एक डुप्लेक्स खरीदा है, जिसका साइज 5184 वर्गफुट है। अमिताभ बच्चन का ये डुप्लेक्स अंधेरी में स्थित है। Zapkey.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ ने यह डुप्लेक्स क्रिस्टल ग्रुप के अटलांटिस प्रोजेक्ट में खरीदा है।

6 पार्किंग स्लॉट्स हैं मौजूद
रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन का ये डुप्लेक्स 34 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग के 27वें और 28वें फ्लोर पर है। बताया जा रहा है कि इस डुप्लेक्स के साथ एक-दो नहीं बल्कि 6 कार पार्किंग मिली हैं। अमिताभ ने ये डुप्लेक्स 31 दिसंबर 2022 को खरीदा था, जबकि 12 अप्रैल 2021 को इसका रजिस्ट्रेशन करवाया था।

62 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी
बता दें कि अमिताभ बच्चन ने इस डुप्लेक्स के लिए 62 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी चुकाई है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने कोविड संक्रमण के कारण स्टांप ड्यूटी में छूट दी थी, जिसका फायदा भी अमिताभ बच्चन को मिला है। अगर अमिताभ बच्चन को ये फायदा नहीं मिलता तो उन्हें 2 प्रतिशत नहीं बल्कि 5 प्रतिशत स्टांप ड्यूटी चुकानी पड़ती।

सनी लियोनी और आनंद एल राय ने भी खरीदा अपार्टमेंट
रिपोर्ट के मुताबिक अंधेरी स्थित अटलांटिस प्रोजेक्ट में सनी लियोनी और बॉलीवुड निर्देशक आनंद एल राय ने भी अपार्टमेंट खरीदे हैं। सनी लियोनी ने 4365 स्क्वायर फीट के लिए 16 करोड़ रुपये तो आनंद ने 5917 स्क्वायर फीट के लिए 25.30 करोड़ रुपये कीमत चुकाई है। Zapkey.com के को-फाउंडर संदीप रेड्डी का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान लग्जरी अपार्टमेंट्स की सेल बढ़ गई है। इस दौरान कई सेलेब्रिटीज, बिजनेसमैन और प्रोफेशनल्स ने अपार्टमेंट्स खरीदे हैं।