गृहमंत्री अमित शाह का गुजरात का तीन दिवसीय दौरा आज से, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

231

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। 12 जुलाई को वह भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में भी शामिल होंगे। गृहमंत्री के शनिवार की रात अहमदाबाद पहुंचने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि शाह के शनिवार रात अहमदाबाद पहुंचने की संभावना है। इसके अगले दिन 11 जुलाई को वह शहर के बोपाल इलाके जाएंगे और वहां एक पुस्तकालय तथा नगर निकाय केंद्र का उद्घाटन करेंगे। बोपाल शाह के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में आता है।

वह अहमदाबाद शहर में और उसके आसपास जल वितरण परियोजना, एक सामुदायिक हॉल और नगर निकाय अधिकारियों द्वारा निर्मित एक वार्ड कार्यालय सहित अन्य परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। शाह के साणंद जाने की भी संभावना है।

यहां वह साणंद एपीएमसी, आंगनवाड़ी, सड़कों और ‘स्मार्ट’ कक्षाओं जैसी विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे या उनकी आधारशिला रखेंगे।

गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने पत्रकारों को बताया कि गृह मंत्री 12 जुलाई को अहमदाबाद के भगवान जगन्नाथ मंदिर में वार्षिक रथ यात्रा शुरू होने से पहले ‘मंगल आरती’ में हिस्सा लेंगे। वार्षिक रथ यात्रा जमालपुर स्थित इस मंदिर से ही निकलती है।

26 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद वह 72 हेक्टेयर में फैली एक झील के सौंदर्यीकरण के कार्य का शुभारंभ करने के लिए गांधीनगर जिले के नारदीपुर गांव का दौरा करेंगे। इसी जगह से वह निर्वाचन क्षेत्र में 26 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे।

दोपहर में वह राज्य की राजधानी में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) परिसर में नशीले पदार्थ एवं मनोदैहिक पदार्थों का पता लगाने वाले एक केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह महिला सुरक्षा पर आयोजित कार्यक्रम में भी भाग ले सकते हैं।