गृह मंत्री अमित शाह ने CAPF eAwas वेब पोर्टल का किया शुभारंभ, कहा ‘सुरक्षाबलों के परिवार की चिंता सरकार की है’

263
CAPF e-awas portal launch
CAPF e-awas portal launch

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में CAPF eAwas वेब पोर्टल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और अजय कुमार मिश्रा, केन्द्रीय गृह सचिव, सीमा प्रबंधन सचिव और विभिन्न केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और एनएसजी के महानिदेशकों सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

अपने संबोधन में गृह मंत्री ने कहा कि केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल हमेशा देश की आंतरिक सुरक्षा का मज़बूत स्तंभ रहे हैं और आज सीएपीएफ के जवानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज जब देश में विकास का एक नया युग शुरू हुआ है और भारत पूरी दुनिया में उत्पादन का केन्द्र बन रहा है, इसमें आतंरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले सीएपीएफ के जवानों की बहुत बड़ी भूमिका है।

उन्होंने आगे कहा कि आज़ादी से लेकर आज तक पुलिस बलों के 35 हज़ार से ज़्यादा जवानों ने आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए अपनी जान गंवाई है और उनके इसी बलिदान के कारण देश का हर नागरिक सुरक्षा की भावना के साथ चैन की नींद सोता है। शाह ने कहा कि मोदी सरकार मानती है कि जो जवान कठिन परिस्थितियों में देश और सीमाओं की सुरक्षा करते हैं, उनके परिवार की चिंता सरकार की है, जवान का काम सिर्फ चिंता मुक्त होकर देशसेवा करना है। उन्होने कहा कि आज शुरू किया गया सीएपीएफ़ ई-आवास पोर्टल उसी श्रंखला की अगली कड़ी है।