अमेरिकी सांसद ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का किया स्वागत, कहा- ‘यह प्रमाण है कि जब भारत और दुनियाभर में कामगार एक साथ आ जाए तो किसी को भी हरा सकते हैं’

    657

    अमेरिकी सांसद (US Parliament) एंडी लेविन ने भारत में तीन कृषि कानूनों (Three Farm Laws) को निरस्त किए जाने के फैसले का स्वागत किया है. कांग्रेस सदस्य एंडी लेविन ने कहा कि यह देखकर खुशी हुई कि प्रदर्शन के एक साल से भी अधिक समय बाद भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किया जाएगा. इस दौरान एंडी लेविन ने कॉरपोरेट हितों को लेकर बड़ा बयान दिया.

    कामगार एक साथ आ जाते हैं तो वे कॉरपोरेट हितों को हरा सकते हैं- लेविन

    कांग्रेस सदस्य एंडी लेविन ने कहा, ‘’यह प्रमाण है कि जब भारत और दुनियाभर में कामगार एक साथ आ जाते हैं तो वे कॉरपोरेट हितों को हरा सकते हैं और प्रगति कर सकते हैं.’’

    पीएम मोदी ने कल किया था एलान

    उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को घोषणा की कि सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है, जिसे लेकर पिछले साल से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों से घर लौटने की अपील की.

    गुरु नानक जयंती के पावन अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्र को दिए संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये कानून किसानों के फायदे के लिए थे लेकिन वह जनता से क्षमा चाहते हैं कि सरकार किसानों के एक वर्ग को राजी नहीं कर सकी.