उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी अपना दल और निषाद पार्टी के बीच गठबंधन तय

789
BJP alliance
BJP alliance

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम सियासी दलों की तैयारियां तेज हैं. एक तरफ जहां अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने कई छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है, तो वहीं कांग्रेस अकेले मैदान में उतरी है. इस बीच सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी ने भी गठबंधन का ऐलान कर दिया है. बीजेपी के वहीं सहयोगी दलों निषाद पार्टी और अपना दल के नेता अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद ने गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की. इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीसी करते हुए कहा कि पीएम मोदी जी के सानिद्धय और योगी जी के द्वारा प्रदेश में कई काम किए गए हैं. नड्डा ने कहा कि गठबंधन से बहुत शानदार तरीके से काम किया है.

वहीं अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने कहा कि प्रदेश में गठबंधन ने सामाजिक न्याय और विकास के लिए काम किया है. पटेल ने साथ कि पिछड़े वर्गों के लिए किए गए योगी सरकार के काम गिनवाए. अनुप्रिया पटेल ने आगे कहा कि घस बार भी गठबंधन शानदार प्रदर्शन करेगा.निषाद पार्टी के संजय निषाद ने भी योगी कार्यकाल में पिछड़ों के लिए किए कामों को गिनवाया. संजय निषाद ने कहा कि गठबंधन 2022 में भी परचम लहराएगा. आगे बोलते हुए निषाद ने कहा कि तीनों दलों के बीच 2022 के चुनाव में जीत के लिए चर्चा हो गई है. ये चर्चा सीट के लिए नहीं जीत के लिए हुई है.

संजय निषाद ने आगे कहा कि काफी काम हो चुके हैं, जो रह गए हैं वह 2022 में फिर से सत्ता में आने के बाद किए जाएगें. हालांकि माना जा रहा था कि NDA गठबंधन आज सीटों को लेकर भी ऐलान करेगा, लेकिन फिलहाल सीट बंटवारे को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है. हालांकि गठबंधन ने कहा कि वह प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

इससे पहले दिल्ली में बीजेपी के कार्यालय में मंगलवार को यूपी विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ. सूत्रों के अनुसार तीसरे, चौथे और पांचवे चरण के करीब 160 नाम तय कर लिए गए हैं. इन्हें आज यानी बुधवार को पीएम मोदी की अगुवाई में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में रखा जाएगा. जिसके बाद पार्टी पार्टी की नई लिस्ट जारी होने की उम्मीद है.