अलीगंज पेट शॉप एंड क्लिनिक में डॉग हेल्थ वर्कशॉप का हुआ आयोजन

262
Aliganj Dog Health Worshop
Aliganj Dog Health Worshop

लखनऊ: पुरनिया चौराहा स्थित अलीगंज पेट शॉप एंड क्लिनिक ने डॉग की केयर के लिए और उनकी सेहत गर्मी में सही रहे इसलिए रविवार को निःशुल्क डॉग हेल्थ कैम्प या वर्आकशॉप आयोजित किया. गौरतलब है कि अलीगंज पेट शॉप एंड क्लिनिक जानवरों और पालतू जानवरों की देखभाल के संसाधन बेचता है। ये विभिन्न प्रकार के सामान भी बेचते हैं जैसे पालतू जानवरों का भोजन, खिलौने, कॉलर, पट्टा, पिंजरे और एक्वैरियम। 

वहां हेल्थ कैंप में तमिलनाडु से आये पशुचिकत्सको ने बताया कि कैम्‍प में पेट्स डॉग्स का हेल्थ चैकअप किया गया। इसमें डॉग्स का निःशुल्क हेल्थ चैकअप किया गया। डॉग्स के लिए निःशुल्क एडवाइस भी दी गयी। साथ ही पेट्स ऑर्नस को इनकी बीमारियों एवं रखरखाव के बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि कुछ डॉग्स को प्रून, हीट स्ट्रोक और प्योक्लेरा नामक समस्याएं थी .

राजधानी के पेट डॉग ओनर्स भी रविवार को अलीगंज पेट शॉप एंड क्लिनिक के इस वर्कशॉप में आये और उन्होंने इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. अगर कुछ पेट ओनर्स की बात करे तो उत्कर्ष यहाँ अपने पेट सेगी के साथ आयें तो वहीँ अपर्णा यहाँ रॉकी के साथ आयीं और उन्होंने पशुचिकत्सक को अपने डॉग से जुडी सारी समस्याएं बतायीं.

आपको बता दे यह आयोजन अलीगंज पेट शॉप एंड क्लिनिक के संचालक राम जी ने आयोजित कराया था.