कोरोना संकट में अक्षय कुमार ने बढ़ाया मदद का हाथ, 3600 डांसर्स को देंगे महीने भर का राशन

240
Akshay Kumar
Akshay Kumar

देशभर में कोरोनावायरस की दूसरी लहर का भयावह रूप देखने को मिल रहा है। साथ ही अन्य गंभीर बीमारियों ने दहशत दोगुना कर दी है। इलाज के लिए जरूरी संसाधनों की कमी के चलते कई मरीज अस्पताल में ही दम तोड़ रहे हैं। वहीं कई फिल्मी सितारों ने भी इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं। इसी बीच अक्षय कुमार एक बार फिर मदद के लिए सामने आए हैं। इस बार उन्होंने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य फाउंडेशन के डांसर्स के लिए राशन का इंतजाम किया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब अक्षय लोगों की मदद कर रहे हैं, इससे पहले भी उन्होंने कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का इंतजाम किया था। साथ ही उन्होंने क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर फाउंडेशन में भी अपना योगदान दिया था। अक्षय ने फाउंडेशन में एक करोड़ रुपये दान किए थे। अब वे गणेश आचार्य फाउंडेशन के तमाम रजिस्टर्ड डांसर्स की मदद कर रहे हैं।

दरअसल, गणेश आचार्य अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में कोरियोग्राफी कर रहे हैं। इसी के चलते दोनों का मिलना होता रहता है। वहीं बातचीत के दौरान अक्षय ने गणेश से पूछ लिया कि उन्हें तोहफे में यदि कुछ चाहिए तो। इसपर गणेश आचार्य उनसे 1600 जूनियर कोरियॉग्रफर और बुजुर्ग डांसर्स और 2000 बैकग्राउंड डांसर्स के लिए मासिक राशन देने के लिए कहते हैं। बस फिर क्या था अक्षय तुरंत मदद के लिए तैयार हो जाते हैं।

वहीं एक बातचीत के दौरान गणेश बताते हैं कि ‘मेरी पत्नी गणेश आचार्य फाउंडेशन के जरिए इस गतिविधि से गहराई से जुड़ी हुई है। वे व्यक्तिगत रूप से पैकिंग और वितरण की देखरेख कर रही हैं, जो सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रवार किया जाता है। जो डांसर्स और कोरियॉग्रफर्स हमारे यहां रजिस्टर्ड हैं वे या तो अपनी मूलभूत जरूरतों के लिए पैसे ले सकते हैं या फिर छोटे परिवार को खिलाने के लिए एक महीने के जरूरत के सामान से भरा राशन किट ले सकते हैं। फैसला उनका होता है।’ इस बार अक्षय भी इस योजना में अपना योगदान देंगे।

बता दें कि देश में कोरोना की पहली लहर के दौरान भी अक्षय कुमार ने दिल खोलकर लोगों की मदद की थी। उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए का योगदान दिया था। इसके बाद बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) को पीपीई किट्स खरीदने के लिए भी तीन करोड़ रुपए दिए थे। 

सिर्फ यही नहीं अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस की मदद के लिए 2 करोड़ रुपए दान किए थे। उन्होंने दिहाड़ी मजदूरों से लेकर इंडस्ट्री के फोटोग्राफर्स तक को आर्थिक सहायता पहुंचाई थी। वर्क फ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज को कोरोना महामारी के कारण टाल दिया गया है। इसके अलावा रामसेतु समेत कई अन्य फिल्में में अक्षय जल्द ही नजर आएंगे।