सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बड़ा एलान- ‘यूपी की सत्ता में लौटे तो IT सेक्टर में देंगे 22 लाख नौकरियां’

655
samajwadi party 2nd list of 159 candidates
samajwadi party 2nd list of 159 candidates

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपी में कई आईटी हब बनाए जा सकते हैं और 2022 में सरकार बनी तो हम इस सेक्टर में 22 लाख नौकरियां देने के साथ-साथ 300 यूनिट फ्री बिजली भी देंगे. पहली बार अखिलेश यादव अपने करियर में विधायिकी का चुनाव लड़ेंगे. वह मैनपुरी की करहल सीट से यूपी के रण में उतरेंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादी सरकार में विकसित HCL कैम्पस में 5000 से ज़्यादा लोगों को डायरेक्ट नौकरियां मिली हैं. बड़े पैमाने पर छात्रों को जो आगे की पढ़ाई कर रहे थे, उन्हें लैपटॉप दिया गया था. आप जब गांव में जाएंगे तो आपको लैपटॉप देखने को मिलेगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि लैपटॉप से क्या-क्या रोजगार और नौकरी मिली हैं. एक-एक लैपटॉप की अपनी कहानी है. लखनऊ स्थित चक गंजरिया फॉर्म में सबसे पहला इन्वेस्टमेंट आया था. समाजवादी सरकार में आईटी सेक्टर में हुए काम को अगर आगे बढ़ाया गया होता तो लखनऊ आईटी हब के रूप में जाना जाता.

बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, जो लोग बरेली के झुमके की बात करते हैं, वो बताएं कि बरेली की इंडस्ट्री के लिए क्या सपोर्ट किया? नया कारखाना या कोई उद्योग आया हो तो मुझे बताइए? उत्तर प्रदेश में आईटी हब कई जगह बन सकते हैं. बरेली में बन सकता है, आगरा में बन सकता है, गाजियाबाद में बन सकता है, नोएडा में पहले से है. जिस समय लॉकडाउन लगा समाजवादी सरकार के दौरान दिया गया लैपटॉप बहुत लोगों के काम आया. उन्होंने कहा, 2022 में सरकार बनने पर बड़े पैमाने पर छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा.