अजय देवगन ने किया ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म का समर्थन

228
Ajay devgn on the kashmir files

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने कश्मीरी पंडितों के दर्दनाक इतिहास को कुरेदती फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते बीत चुके हैं और बॉलीवुड गलियारे से इस फिल्म को लेकर कम आवाजें ही सुनाई पड़ रही है। कई लोग बॉलीवुड की इस चुप्पी पर सवाल भी उठा चुके हैं। बीते दिनों अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे सितारों ने इस फिल्म को लेकर अपना पक्ष रखने की कोशिश की है और अब इस लिस्ट में अजय देवगन का नाम भी जुड़ गया है। अपनी अपकमिंग फिल्म रनवे 34 के ट्रेलर लॉन्च के दौरान ही अजय देवगन ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म पर अपनी राय दी है।

द कश्मीर फाइल्स पर क्या बोले अजय देवगन?
रनवे 34 के ट्रेलर लॉन्च पर अजय देवगन से द कश्मीर फाइल्स की सफलता के राज के बारे में पूछा गया। उनसे सीधा सवाल किया गया कि क्या आजकल सिर्फ सच्ची घटनाओं पर आधारित कहानियां ही दर्शकों को थिएटर तक खींचकर ला पाती हैं? इस पर अजय देवगन ने कहा, ‘नहीं ऐसा नहीं है, ये सिर्फ हिंदुस्तान में नहीं है..ये तो पूरी दुनिया में है। जैसे मैंने पहले भी फिल्में की हैं द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, कुछ कहानियां इतनी इंस्पिरेशनल होती हैं और कई बार जो सच्चाई होती है, वो इतनी अमेजिंग होती है कि आप वैसे फिक्शन लिख नहीं सकते हैं।’ अजय देवगन ने आगे कहा, ‘आइडिया यह नहीं है कि कोई सच्ची घटना ढूंढो…जब आप सुन लेते हैं तो आपको लगता है कि यह बहुत ही एक्स्ट्रा ऑडिनरी चीज हुई थी और इसकी सच्चाई दुनिया के सामने आनी चाहिए। इसी वजह से हमने इसे लिया, वरना हम कहानियां खुद भी लिखते हैं और बनाते हैं।’

द कश्मीर फाइल्स ने बनाए कई रिकॉर्ड
अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रूकने का नाम नहीं ले रही है। फिल्म ने दो हफ्ते में 179.85 करोड़ की कमाई कर डाली है। दूसरे हफ्ते में किसी भी दिन इस फिल्म ने 12 करोड़ से कम की कमाई नहीं की है। इस मामले में इस फिल्म ने अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, 83 और हॉलीवुड फिल्म स्पाइरमैन को धूल चटा दी है। इस वीकेंड से पहले ही विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी।