Airtel ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर! 399 रुपये के प्‍लान में 40GB डाटा के साथ मिलेंगे ये बड़े फायदे

259

देश में सबसे तेज डाटा स्‍पीड का दावा करने वाली टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए पूरे देश में 399 रुपये वाला पोस्‍टपेड प्‍लान उपलब्‍ध कराना शुरू कर दिया है. अब तक इस प्‍लान को कुछ खास सर्किल्‍स के लिए सीमित रखा गया था. इस पोस्‍टपेड मंथली रेंटल वाले प्‍लान में 3G और 4G यूजर्स को 40GB डाटा मिलेगा. इसके अलावा अनलमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS का फायदा मिलेगा.

एयरटेल के इस पोस्‍टपेड प्‍लान में यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन और विंक म्यूजिक सब्‍सक्रिप्‍शन भी दिया जा रहा है. इसके अलावा फ्री हेलोट्यूंस और फास्टैग पर 150 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा. वहीं, वोडाफोन आइडिया अपने ब्रांडनेम Vi के तहत 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को 40GB डेटा के साथ 200GB डाटा रोलओवर, अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा दे रहा है. साथ ही जोमैटो फूड ऑर्डर्स पर 200 रुपये तक की छूट, Vi मूवीज व टीवी सब्सक्रिप्शन, My11 सर्किल पर चुनिंदा गेम्स के लिए एंट्री फीस पर 50 फीसदी छूट जैसे अन्‍य फायदे भी मिल रहे हैं.

वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के अलावा रिलायंस जियो भी अपने यूजर्स को 399 रुपये प्रतिमाह वाला पोस्टपेड प्लान मुहैया करा रही है. जियो ने अपना प्लान ‘जियो पोस्टपेड प्लस’ के तहत उतारा है. इसमें यूजर्स को 75GB डाटा मिल रहा है. साथ ही इसमें 200GB तक डाटा रोलओवर की सुविधा भी दी जा रही है. हालांकि, जियो और वोडाफोन के 399 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्लान में फैमिली बेनिफिट नहीं हैं. यूजर्स को SMS व अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन भी इस पोस्टपेड प्लान के साथ मिलता है.