पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों ने मचाया तांडव, लगाई आग..

95

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को मंगलवार को कोर्ट से घसीटकर गिरफ्तार किया गया. इमरान भ्रष्टाचार के कई मामलों में आरोपों का सामना कर रहे थे. इसके बाद पाकिस्तान में राजनीतिक नाटक तनावपूर्ण स्थिति में जा पहुंचा. इमरान खान के नाराज समर्थकों द्वारा देश भर में हिंसक प्रदर्शन किया गया.इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में उनके समर्थक सड़क पर उतर गए हैं. गिरफ्तारी के बाद जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ की घटना शुरू हो गई. खान के समर्थकों ने रावलपिंडी स्थित सैन्य मुख्यालय पर हमला कर दिया.

लाहौर में लोगों के इकट्ठा ना होने पर पाबंदी लगा दी गई

इसके साथ ही प्रर्शनकारियों ने रावलपिंडी स्थित सेना के मुख्यालय और लाहौर कैंट में कोर कमांडर के आवास पर भी हमला बोल दिया. वहीं लाहौर में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने गवर्नर हाउस में आग लगा दी. पाकिस्तान के कई शहर में हिंसक प्रदर्शन जारी है. इस्लामाबाद, कराची, गुंजरावाला, फैसलाबाद, मुल्तान, पेशावर और मरदान जैसे पाकिस्तानी शहरों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं. इस्लामाबाद, पेशावर और लाहौर में लोगों के इकट्ठा ना होने पर पाबंदी लगा दी गई है.

देश के कई हिस्सों में प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए हैं. पुलिस वाहनों को आग के हवाले किया जा रहा है. साथ ही इस हिंसक विरोध प्रदर्शन में बड़े पैमाने पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के मेन गेट को तोड़ दिया गया.पाकिस्तान के साथ साथ दुनिया के कई देशों में भी PTI समर्थक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. PTI ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो शेयर किए हैं, जिनमें अमेरिका के शिकागो, न्यूयॉर्क और ब्रिटेन के मैनचेस्टर, लंदन समेत कई शहरों में पीटीआई समर्थक प्रदर्शन करते दिख रहे हैं.