शशि थरूर के बाद अब सीएम विजयन भी ‘द केरल स्टोरी’ विवाद में कूदे, कहा- यह आपके केरल की कहानी होगी’..

183
The Kerala Story

द केरल स्टोरी फिल्म को लेकर घमासान मचा हुआ है। रिलीज होने से पहले ही सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म विवादों से घिर गई है। इस बीच इस विवाद में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के बाद अब केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी कूद पड़े हैं। उन्होंने ट्विटर के जरिए इस फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आलोचना की है।

सीएम विजयन भी विवाद में कूदे

दरअसल, रविवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आगामी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने ट्विटर पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए इसकी आलोचना की। शशि थरूर ने लिखा,” यह आपकी केरल स्टोरी हो सकती है। यह हमारी केरल स्टोरी नहीं है।” शशि थरूर की ओर से ट्वीट किए जाने के कुछ देर बार ही केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी इस विवाद में कूद गए। उन्होंने कहा, यह फिल्म लव जिहाद के मुद्दे पर संघ परिवार की धारणा को आगे बढ़ाती है और राज्य को धार्मिक अतिवाद के केंद्र के रूप में पेश करती है। उन्होंने कहा, यह एक ऐसी अवधारणा है, जिसने अदालतों, जांच एजेंसियों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, फिल्म द केरल स्टोरी संघ परिवार की झूठ की फैक्टरी से निकला प्रोडक्ट है।

फिल्म पर क्यों मचा है विवाद सुदीप्तो सेन द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म में लव जिहाद के मुद्दे को उठाया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि लगभग 32,000 महिलाएं केरल से लापता हो गईं। फिल्म में दावा किया गया है कि इन महिलाओं का धर्मांतरण किया गया और उन्हें कट्टरपंथी बनाया गया, जिसके बाद उन्हें भारत और दुनिया के अन्य देशों में आतंकी मिशनों में तैनात किया गया। यह फिल्म पांच मई को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है। हालांकि, इस पर पहले ही विवाद खड़ा हो गया है। कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने भी इस पर हमला बोला था।