एक महीना जेल में बंद रहने के बाद कल रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत , भाई शौविक को नहीं मिली जमानत !

472

सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मौत मामले में सामने आए ड्रग एंगल में फंसी रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) पिछले एक महीने से भायखला जेल में बंद थी। 8 सितंबर को एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। लगभग एक महीने बाद रिया चक्रवर्ती को मुंबई हाईकोर्ट ने जमानत दे दी। बुधवार शाम रिया अपने घर पहुंची।

जैसे ही रिया की गाड़ी उनकी बिल्डिंग के नीचे पहुंची, मीडिया का भारी जमावड़ा उनसे बात करने की कोशिश करने लगा। हालांकि बिना किसी से बात किए ही रिया अंदर चली गईं। जेल से छूटने के बाद रिया के चेहरे पर सुकून की लकीर साफ दिखाई दी।

आपको याद दिला दें 8 सितंबर को नारकोटिक्स विभाग ने रिया को गिरफ्तार कर सैशन कोर्ट में पेश किया था जहां से उन्हें 22 सितंबर के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इसी दौरान रिया ने मुंबई हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी।

22 सितंबर को कोर्ट ने रिया कि न्यायिक हिरासत को 6 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था। 7 अक्टूबर को मुंबई हाईकोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें सशर्ट जमानत दे दी। रिया को उनका पासपोर्ट कोर्ट को जमा कराने, देश से बाहर जाने से पहले कोर्ट से इजाजत लेने, 10 दिन तक मुंबई पुलिस को रिपोर्ट करने के आदेश दिए हैं।

इसके अलावा जब भी एनसीबी रिया को बुलाएगी उन्हें अपनी हाजिरी देने जाना होगा। रिया को जमानत के लिए एक लाख रुपए का बांड भी भरना पड़ा है। हाईकोर्ट ने इस निजी मुचलके पर रिया को जमानत दी है। रिया को मिली जमानत पर बॉलीवुड के कई स्टार्स ने अपनी खुशी जाहिर की है। इनमें हुमा कुरैशी और तापसी पन्नू समेत कई सितारों का नाम शामिल है। बता दे रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती(Showik Chakraborty) को जमानत नहीं मिली है।