15 साल के लंबे इंतजार के बाद, कैसे रातोंरात अदा शर्मा बनीं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस..

130

कहते हैं ‘अपने इरादों को पसीने की स्याही से जो लिखते है, उनके मुकद्दर के पन्ने कभी कोरे नहीं हुआ करते’. इस बात को ‘द केरल स्टोरी’ एक्ट्रेस अदा शर्मा ने साबित करके दिखा दिया. 15 साल पहले अपना फिल्मी करियर शुरू करने वालीं अदा ने साल 2008 में फिल्म ‘1920’ से डेब्यू किया था. इसके बाद वह साल 2014 में आई फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ और साल 2017 में फिल्म ‘कमांडो 2’ जैसी लोकप्रिय फिल्मों का हिस्सा रहीं, लेकिन ‘द केरल स्टोरी’ से उन्हें जो बेजोड़ प्रसिद्धि और सफलता दी, उसके लिए वह पिछले 15 साल से लगातार मेहनत कर रही थीं.

‘द केरल स्टोरी’ की कहानी केरल की एक हिंदू महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका इस्लाम में धर्मपरिवर्तन कर दिया जाता है और इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) में तस्करी कर दी जाती है. फिल्म ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया हुआ है, बल्कि अदा शर्मा के लिए भी फिल्म गेम-चेंजर साबित हुई है, अदा शर्मा की पॉपुलैरिटी फिल्म की रिलीज के बाद से कई गुना बढ़ गई है.

अदा शर्मा ने आलिया को पछाड़ा

आपको बता दें कि ‘द केरला स्टोरी’ ने पहले दिन 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की ओपनिंग की थी. फिल्म ने दूसरा हफ्ता पूरा करने से पहले 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था और अपने दूसरे रविवार को सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ को पछाड़ दिया था. ‘द केरला स्टोरी’ की सफलता ने आलिया भट्ट को पछाड़ते हुए अदा शर्मा को महिला प्रधान फिल्म के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री बना दिया है, इससे पहले ये रिकॉर्ड ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने बनाया था.