अफगानिस्तान में यूक्रेन का एक विमान हुआ हाइजैक, नागरिकों को रेस्क्यू करने पंहुचा था काबुल – प्लेन को ईरान ले जाने का दावा

    437

    अफगानिस्तान में यूक्रेन का एक विमान हाइजैक हो गया है. यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री ने विमान के हाइजैक होने का दावा किया है. दावा है कि यूक्रेन का विमान अपने लोगों को अफगानिस्तान से निकालने आया था. दावा है कि हाइजैक करने के बाद विमान को ईरान ले जाया गया है.

    यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री के मुताबिक रविवार को यूक्रेन का एक विमान यूक्रेन के नागरिकों को निकालने के लिए काबुल पहुंचा था. इसके बाद कुछ हथियारबंद लोगों ने इस पर कब्जा कर लिया और इसे इरान ले गए हैं. यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री का कहना है कि इस विमान को चुरा लिया गया है.

    इस घटना के बाद प्लेन में सवार बाकी लोगों का क्या हुआ इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है. यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री ने कहा है कि प्लेन हाईजैक होने से बचाव और राहत कार्य में भी रुकावट आयी है.

    इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि काबुल के एयरपोर्ट पर किस तरह की अफरातफरी है. एक विमान कोई हाई जैक करने की खबर आ रही है. वहीं इस मामले पर अभी तक ईरान की प्रतिक्रिया का भी इंतजार किया जा रहा है. क्या ईरान की तरफ यूक्रेन का यह जहाज गया है, इसे लेकर जानकारी जुटाई जा रही है.

    काबुल एयरपोर्ट के अंदर की सुरक्षा इस वक्त अमेरिकी फौज के हाथ में है. इसलिए यह भी सवाल उठ रहा है कि इतनी कड़ी निगरानी होने बावजूद हाईकैकर्स ने एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश कैसे किया. सबसे पहले इस हाईजैक की खबर रूसी मीडिया के हवाले से सामने आयी.