अफगानिस्तान: काबुल में हुए तीन अलग-अलग बम धमाकों में पांच की मौत, दो घायल

1056

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को हुए तीन अलग-अलग बम धमाकों में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरदावस फरमर्ज ने बताया, पहले दो धमाके 15 मिनट के अंतर पर हुए और एक विस्फोट दो घंटे बाद हुआ।

इसमें पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाया गया था। दूसरे विस्फोट में उत्तर-पश्चिमी काबुल के एक इलाके में एक कार को निशाना बनाया गया, इसमें राष्ट्रीय सेना के सैनिक यात्रा कर रहे थे।

धमाके में दो सैनिक मारे गए। वहां से गुजर रहे एक राहगीर भी इसकी चपेट में आ गया। तीसरे विस्फोट में पश्चिमी काबुल में पुलिस की एक कार को निशाना बनाया गया। इसमें दो पुलिस अधिकारी मारे गए। इस बीच, पहले विस्फोट में एक नागरिक कार को निशाना बनाया गया, इससे यात्री वाहन के अंदर बैठे दो लोग घायल हो गए।

काबुल पुलिस ने कहा है कि अभी तक किसी भी समूह ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। फिलहाल मामले में जांच चल रही है। गौरतलब है कि हाल के महीनों में राजधानी काबुल में हुए बम धमाकों में से अधिकतर में चुंबक का इस्तेमाल करते हुए उन्हें वाहनों में लगा दिया जाता है और फिर उनमें रिमोट कंट्रोल या टाइमर द्वारा विस्फोट किया जाता है।