अफगानी पॉप स्टार आर्यना सईद ने कही बड़ी बात, बोलीं – पाकिस्तान की फंडिंग रोके दुनिया, तालिबान को दे रहा ट्रेनिंग, भारत को बताया सच्चा दोस्त

265

अफगानिस्तान से बाहर आने के बाद पॉप स्टार आर्यना सईद ने अपना दर्द साझा किया है। एएनआई से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि मैं भले ही अफगानिस्तान से बाहर हूं, लेकिन उन महिलाओं के लिए चिंतित हूं, जो अभी भी वहां पर फंसी हुई हैं। तालिबान ने हमें 20 साल पीछे धकेल दिया है। हम वहीं खड़े हो गए हैं, जहां से हमने शुरू किया था।

पाकिस्तान को अलग-थलग करने की अपील 
आर्यना ने कहा कि तालिबान के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। यह किसी से छिपा नहीं है कि पाकिस्तान ही तालिबानी आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा था। उनके बेस कैंप भी पाकिस्तान में हैं। मैं दुनिया के सुपरपॉवर देशों से अपील करती हूं कि पाकिस्तान को फंड न दें, उसके फंड पूरी तरह से रोक दें। क्योंकि, पाकिस्तान उस पैसे से तालिबान और आतंक को बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कई साल में इसके वीडियो भी सामने आए हैं, जब तालिबानियों को पाकिस्तान में देखा गया है। मैं इस बात से निराश हूं कि हमारे राष्ट्रपति अशरफ गनी हमें पाकिस्तान और तालिबान के हाथ में इस तरह छोड़ कर भाग गए। 

अफगानिस्तान को इस हाल में न छोड़ें 
पॉप स्टार आर्यना ने कहा कि अमेरिका ने अलकायदा और तालिबान जैसे आतंकी संगठन को खत्म करने के लिए अफगानिस्तान में कदम रखा था। उसने करोड़ों डॉलर खर्च किए, कई सैनिकों ने जान गंवाई और अब अचानक से वह पीछे हट गया और अफगानिस्तान को इस हाल में छोड़ दिया। उन्होंने अपील की कि दुनिया, अफगानिस्तान को इस हाल में न छोड़े। तालिबान को वहां से खदेड़ने में मदद करे। 

पूरे देश की तरफ से भारत की शुक्रगुहार हूं 
अफगानी पॉप स्टार ने कहा कि भारत, अफगानिस्तान का अच्छा पड़ोसी रहा है। उसने हमेशा से अच्छे दोस्त की तरह हमारी मदद की। जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया, तब भारत ने न केवल अपने नागरिकों बल्कि अफगानियों को भी बाहर निकालने में मदद की। मैं पूरे अफगानिस्तान की तरफ से भारत का शुक्रिया अदा करती हूं। क्येांकि, उसने जो किया वह कोई नहीं करता।