अभिनेत्री वाणी कपूर ने कहा, ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ ने बदला मेरा करियर

253
Vaani Kapoor

अभिनेत्री वाणी कपूर की अगली फिल्म ’शमशेरा’ का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। अबके मानसून में जब बादल घुमडेंगे, मेघ बरसेंगे तो परदे पर एक खास अदा में नाचती दिखेंगी वाणी कपूर। फिल्म ‘शमशेरा’ में जब दुनिया अरसे बाद रणबीर कपूर को परदे पर अपना रौद्र रूप दिखाते निहारेगी, तो कुछ नजरें वाणी कपूर पर भी रहेंगी। वह फिल्म में उत्तर भारत में प्रचलित लोक नृत्यों का प्रदर्शन करती दिखेंगी। लेकिन, वाणी कहती हैं कि उनको असल पहचान उनकी पिछली फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ ने दी ही। इस फिल्म में उन्होंने एक ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई। वाणी के मुताबिक इस फिल्म ने इस धारणा को तोड़ा है कि वह सिर्फ एक खूबसूरत नायिका की भूमिका निभाने के लिए फिट हैं।

हर जोखिम उठाने को तैयार
वाणी कहती हैं, “मुझे लगता है कि ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ ने मेरे करियर में काफी मदद की है। इस फिल्म के जरिए मुझे एक आदर्श प्लेटफार्म मिला है जहां मैं सभी को यह दिखा सकी कि मैं किस तरह की अभिनेत्री बनना चाहती हूं। स्क्रीन पर अपने आप को साबित करने के लिए मैं किसी भी तरह का रिस्क उठाने के लिए तैयार हूं क्योंकि मैं एक कलाकार के रूप में केवल कुछ रोल्स तक ही सीमित नहीं होना चाहती हूं, बल्कि मैं हर तरह का रोल करना चाहती हूं।”

बदल गया लोगों का नजरिया
वह कहती हैं, “मुझे लगता है कि ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ से पहले लोगों ने केवल यह सोचा था कि मैं एक खास तरह की भूमिका ही निभा सकती हूं, लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद, मुझे बेहद अलग एवं दिलचस्प किस्म के रोल ऑफर मिलने लगे। मुझे अपना कॉलिंग कार्ड बनने के लिए ऐसी ही फिल्म की जरूरत थी और मैं प्रतिक्रिया से बेहद खुश हूं। यह मेरे जैसी अभिनेत्री के लिए वास्तव में उत्साहजनक है क्योंकि मैं स्क्रीन पर एक ही तरह की भूमिकाएं नहीं करना चाहती हूं, बल्कि मैं एक्सप्लोर करना चाहती हूं तथा अपने अभिनय में उत्कृष्टता को प्राप्त करना चाहती हूं। मैं यह चाहती हूं कि लोग मुझे एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में याद रखें जो स्क्रीन पर हर तरह का रोल कर सकती है। मुझे पूरी उम्मीद है कि मुझे और भी अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे जो कि एक कलाकार के रूप में मुझे और भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे और मैं इसके लिए तैयार हूं।”

22 जुलाई को रिलीज होगी ‘शमशेरा’
वाणी की अगली फिल्म ‘शमशेरा’ एक एक्शन ड्रामा फिल्म है। फिल्म में वह रणबीर कपूर और संजय दत्त जैसे दमदार अभिनेताओं के साथ दिखेंगी। अग्निपथ फेम करण मल्होत्रा निर्देशित ये फिल्म 22 जुलाई को रिलीज होगी। यशराज फिल्म्स ने इसे हिदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी रिलीज करने की तैयारी कर रखी है।