कानपूर की मशहूर अदाकारा श्वेता सिंह राजपूत स्ट्रगलिंग एक्टर्स के लिए बनी प्रेरणा का प्रतीक

    970

    बचपन से ही अभिनय के प्रति जुनून और हर संघर्ष के बाद सफल होने का जज्बा रखने वाली एक्ट्रेस श्वेता सिंह राजपूत आज अभिनय के क्षेत्र में काफी मशहूर है, पहले छोटे पर्दे पर रोल कर फिर वेब सीरीज में काम कर महज कुछ ही साल के अपने कैरियर में उन्होंने ने बॉलीवुड को अपनी अभिनय प्रतिभा का दीवाना बना लिया है।

    BHN न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ मोहम्मद बदर के साथ ख़ास बात-चीत में श्वेता बताती है कि उन्होंने ग्रेजुएशन के साथ ही साथ मॉडलिंग कि दुनिया में भी कदम रख दिया था, लेकिन उन्हें अभिनय के क्षेत्र में ही अपना कुछ बड़ा कर दिखाना था, जिसके चलते वह मुंबई शिफ्ट हुई और कुछ समय के स्ट्रगल के बाद उन्हें सफलता मिली, जिसके बाद उन्हें &TV के शो संतोषी मां में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ, फिर उसके बाद उन्होंने क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया के कई एपिसोड्स में काम किया, साथ ही साथ उन्होंने Naaptol पर कई विज्ञापन शूट किये।

    लगातार मेहनत के बाद श्वेता को बड़ी कामयाबी मिलना शुरू हुई, कई फिल्मो के ऑफर आने शुरू हो गए है जिसके बाद उन्हें संजय शर्मा कि फिल्म में काम करने का अवसर मिला, उन्होंने बताया कि फिल्म कि शूटिंग लगभग पूरी हो गयी है, वह जल्द ही रिलीज़ होगी।

    अभिनेत्री श्वेता मंज़िल के बजाए मार्ग में विश्वास रखती हैं। वह सोचती है कि मंजिल मनुष्यों को संतुष्ट करेगी और स्थिर हो जाएगी जबकि मार्ग हमें ज्ञान के मुक्त प्रवाह को प्राप्त करने की अनुमति देता है।

    अदाकारा श्वेता ने अपने नए प्रोजेक्ट्स में के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि ऐमज़ॉन प्राइम व अन्य सीरीज में वह जल्द ही नज़र आने वाली है। उन्होंने बताया कि कोरोना कि चलते फिलहाल शूटिंग रुकी हुई है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही परिस्तिथि सामान्य होंगी।

    श्वेता सिंह राजपूत ने अपनी शानदार अदाकारी से साबित किया है कि सफलता की दिशा में अपनी यात्रा को परिभाषित करने के प्रयास ही आपको सफलता की ओर प्रसारित करते है। उन्होंने जब अपना करियर शुरू किया था तब उनके पास कुछ नहीं था, लेकिन अब उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में अपनी एक एहम जगह बना ली है।

    अभिनेत्री श्वेता का मानना है की जब आप अपने जीवन में प्रयास को लागू करते है, तो हर एक दिन परिवर्तन होता है। उनका अभिनय और काम लोगों पर एक अलग तरह का प्रभाव छोड़ता है।