अमेरिका की संस्था देगी अभिनेता गोविंदा को डॉक्टर की उपाधि

1013
Actor Govinda
Actor Govinda

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग और एक जमाने के सुपरस्टार एक्टर गोविंदा की फिल्मों का दीवाना हर कोई है. एक वो दौर था जब बॉलीवुड में गोविंदा का बोलबाला था. इस सुपरस्टार के पास फिल्मों की लाइनें लगी रहती थीं. गोविंदा का स्टारडम किसी से छिपा नहीं था. उस वक्त अच्छे से अच्छे लोगों को पछाड़ दिया था. उनके भारतीय सिनेमा में इसी योगदान के लिए डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया है. उन्हें यह सम्मान वर्ल्ड एनआरआई सोशल एंड कल्चरल एसोसिएशन ऑफ अमेरिका की ओर दिया गया है. गोविंदा के साथ में उनके भाई कीर्ति कुमार को भी सम्मानित किया गया. ये पूरा सम्मान कार्यक्रम गोविंदा के जुहू वाले बंगले पर सम्पन्न हुआ है.

गोविंदा बॉलीवुड के हीरो नम्बर 1 का तमगा बहुत पहले प्राप्त कर चुके हैं. उन्होंने कई फिल्मों में कॉमिक किरदार तो निभाए ही हैं साथ में उन्होंने कई फिल्मों में गंभीर किरदार भी निभाए हैं. उनके इन्हीं चुनिंदा किरदारों की वजह से आज भी उन्हें प्यार और सम्मान मिलता है. Etimes की रिपोर्ट के अनुसार गोविंदा के जुहू वाले बंगले पर दोपहर 3.30 पर एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें गोविंदा को डॉक्टरेट की उपाधि के सम्मानित किया गया. गोविंदा के साथ इस दौरान उनके भाई कीर्ति कुमार भी मौजूद थे. ये गोविंदा, उनके भाई कीर्ति और परिवार के लिए बहुत ही गर्व का पल है ये.

गोविंदा आजकल अपने म्यूजिक वीडियोज को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने अपना गाया हुआ गाना ‘मेरे नाल’ इंटरनेट पर रिलीज किया था. इसके पहले उनका गाना ‘हैलो’ रिलीज हुआ था जिसे लेकर बहुत से लोगों ने उन्हें ट्रोल किया था. इसके बाद गोविंदा ने अपने नए गाने के कमेंट सेक्शन को बंद कर दिया था. गोविंदा फिल्मों में कम एक्टिव हैं लेकिन वो टीवी पर रियलिटी शोज और इंटरनेट पर अपने गानों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं.

गोविंदा आखिरी बार फिल्म ‘ रंगीला राजा’ में दिखाई दिए थे. ये फिल्म 19 जनवरी 2019 में रिलीज हुई थी इसे पहलाज निहलानी ने बनाई थी. गोविंदा हालही में कई रियलिटी शोज में भी नजर आए थे. गोविंदा का पिछले महीने बर्थडे था और उन्होंने ने अपने बर्थडे को एयरपोर्ट पर फैंस के साथ केक काटकर सेलिब्रेट किया था.