सपा नेता आजम खान के बेटे अबुदुल्ला ने पुलिसकर्मियों पर लगाया आरोप, कहा- ‘जेल में है जान का खतरा’

713
Abdulla with his father Azam khan
Abdulla with his father Azam khan

जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने अपनी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों से ही अपनी जान को खतरा बताया है. शुक्रवार को पत्रकारों और अपनी पार्टी के नेताओं संग चर्चा करते हुए अब्दुल्ला आजम ने कहा कि हम सबको पूरी ताकत से चुनाव लड़ने की जरूरत है. उन्होंने योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि अगर मैं गलत हूं तो मुझे हराओ, आपके पास अधिकारी हैं, आपके साथ पुलिस है, आपके पास दो दो सरकारें हैं. बकौल अब्दुल्ला, मैं तो अकेला हूं, मेरे साथ तो कोई नहीं है. यहां तक कि मेरे साथ जो पुलिस वाले हैं उन पर भी भरोसा करना मुश्किल है.

आजम खान के पुत्र ने कहा कि मेरे साथ जो पुलिस वाले चल रहे हैं मुझे उन पर भरोसा नहीं है, वह मुझे किस बात को लेकर गोली मार दें, कहा नहीं जा सकता है. अपनी सुरक्षा पर बात करते हुए सपा नेता ने कहा कि मेरी सुरक्षा मेरा मालिक करता है या फिर मेरे साथ चलने वाले लोग करते हैं. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को मेरी सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि मेरी रेकी के लिए मेरे साथ लगाया गया है, ताकि यह नजर रखी जा सके कि मैं किसके साथ मिल रहा हूं.

आजम खान के बेटे और पत्नी ने पार्टी के उम्मीदवार के रूप में एक ही विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. निर्वाचन आयोग (Election Commission) की वेबसाइट के मुताबिक मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान और उनकी मां तजीन फातिमा ने रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट से अपना हलफनामा दाखिल किया है। अब्दुल्ला आजम खान को हाल में ही जेल से रिहा किया गया था. अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान ने बृहस्पतिवार को रामपुर सीट से विधानसभा चुनाव के लिए जेल में रहते हुए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था.