अय्याश पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, फिर शव के सामने ही किया प्रेमालाप..

521

उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली में शराबी पत्नी ने नशे में अपने ही पति की प्रेमी के अंगोछे गला घोंटकर मार डाला. शराबी पत्नी-पति के शव के पास ही प्रेमी से रातभर प्रेमालाप करती रही. सुबह होते ही प्रेमी वहां से भाग गया, जबकि पत्नी पति को बेहोश बताकर रोने धोने का नाटक करने लगी. नाटक को मूर्त रूप देने के लिए परिजनों के साथ पति को लेकर सीएचसी बछरावां भी पहुंच गई. यहां डाक्टरों ने पति को मृत घोषित करते हुए शक के आधार पर पुलिस को सूचना दी.

राजेश की नींद खुली तो पूरा दृश्य देखकर आग बबूला हो गया

दरअसल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पूछताछ शुरू की, तो अनैतिक संबंधों की ऐसी कहानी सामने आई जो समाज के गिरते मूल्यों की बानगी है. मामला बछरावां थाना इलाके के थुलेंडी गांव का है. यहां का रहने वाला राजेश पासी मेहनत मजदूरी कर अपनी पत्नी रेशमा के साथ ज‍िंदगी गुजर कर रहा था. राजेश की गांव के ही रहने वाले नान्हू से दोस्ती है. नान्हू अक्सर राजेश के घर जाता था, जहां रेशमा नान्हू और राजेश तीनों मिलकर शराब पीते थे.इसी बीच नान्हू और रेशमा के बीच अवैध संबंध हो गए. नान्हू, राजेश की गैरमौजूदगी में भी उसके घर जाने लगा. बीते 30 मार्च को नान्हू शराब व चखना लेकर रेशमा के घर पहुंचा तो राजेश भी वहां मौजूद था. तीनों ने मिलकर शराब पी. राजेश ने ज्‍यादा शराब पी ली तो उसे नींद आ गई. नान्हू और रेशमा ने उसे सोया जानकर प्रेमालाप शुरू कर दिया. इसी बीच राजेश की नींद खुली तो पूरा दृश्य देखकर आग बबूला हो गया.

रंगे हाथ पकड़े जाने पर रेशमा ने खौफनाक फैसला लिया और प्रेमी को उकसाते हुए उसके अंगौछे से राजेश का गला कस दिया. नशे में होने के चलते राजेश विरोध नहीं कर पाया और रेशमा नान्हू ने उसे मौत के घाट उतार दिया. दोनों निश्चिन्त होकर शव के पास ही प्रेमालाप करते रहे. सुबह नान्हू तो फरार हो गया लेकिन रेशमा ने नाटक शुरू कर दिया. डॉक्टरों की सजगता से मामला पुलिस तक पहुंचा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घुंटने से मौत होना पाया गया. पुलिस रेशमा से पूछताछ की तो थोड़ी देर में वह टूट गई और सब कुछ उसने उगल दिया. पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त अंगौछा बरामद कर लिया है.