लखनऊ: होटल रेडिसन के 9 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, दो दिनों के लिए किया गया सील

    450

    राजधानी लखनऊ में कैंट रोड स्थित रेडिसन होटल के 9 कर्मचारी मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाए गए. मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. होटल पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कर्मचारियों के नमूने लिए. वहीं बुधवार को भी कुछ कर्मचारियों के नमूने लिए जाएंगे. फिलहाल 48 घंटे के लिए होटल को सील किया गया है. पिछले छह माह में संक्रमण के कारण 48 घंटे के लिए सील होने वाला यह पहला तीन सितारा होटल है. बता दें कि बीते 28 फरवरी को इसी होटल में फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी भी ठहरी हुई थीं. इससे अधिकारियों की चि‍ंंता बढ़ गई है.

    स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिल होटल में मिले सभी संक्रमित रसोइये हैं. इस कारण इनके जरिए अन्य में भी संक्रमण फैलने की आशंका है. रेडिसन होटल में नौ रसोइयों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अब तक 60 अन्य कर्मचारियों के नमूने लिए हैं. बीते 28 फरवरी को इसी होटल में फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी भी ठहरी हुई थीं. इससे अधिकारियों की चि‍ंंता बढ़ गई है. अब तक के लिए गए नमूनों में 24 नमूने बाहरी लोगों के हैं. दरअसल महाराष्ट्र व केरल में पिछले दिनों फिर से संक्रमण बढ़ने के बाद से ही लखनऊ में एहतियात के तौर पर जगह-जगह रेंडम सैंपलिंग की जा रही है. साथ ही बाहर से आने वाले यात्रियों के नमूने भी लिए जा रहे हैं. इसी दौरान होटल से लिए गए नमूनों में से नौ लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है।

    स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को 24 घंटे में 25 नए संक्रमित मरीज पाए गए. वहीं, कोई मौत नहीं हुई. कांटेक्ट एवं सर्विलांस ट्रेङ्क्षनग के आधार पर स्वास्थ विभाग की टीमों ने लखनऊ में विभिन्न स्थानों से 6788 लोगों के नमूने लिए है. तीन मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया अन्य सभी ने होम आइसोलेशन में भेजा गया है.