गोवा में 20 नवम्बर से शुरू होगा इंडियन सुपर लीग का 7वां सीजन, गोवा में होंगे सभी मैच

340

मुंबई| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2020-21 सीजन का पहला मैच 20 नवंबर को गोवा के बैम्बोलम स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन एटीके मोहन बागान और केरला ब्लास्टर्स के बीच खेला जाएगा। आईएसएल के आयोजक फुटबॉल स्पोटर्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने शुक्रवार को लीग के पहले 11 राउंड के 55 मैचों का कार्यक्रम जारी किया।

कार्यक्रम के अनुसार, लीग की नई टीम ईस्ट बंगाल 27 नवंबर को वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में एटीके मोहन बागान के साथ होने वाले मुकाबले से पहली बार लीग में अभियान की शुरुआत करेगी।

लीग के सातवें सीजन में सभी मैच गोवा के तीन स्टेडियमों-मडगांव के फातोर्दा में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, वास्को डि गामा में तिलक मैदान स्टेडियम और बैम्बोलम में जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे। आयोजकों ने साथ ही कहा कि पूरा टूर्नामेंट बायो सिक्योर बबल में होगा।

लीग की नई टीम के आने से अब इसके मैचों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है जबकि पिछले सीजन में 95 मैच खेले गए थे। लीग की सभी 11 टीमें डबल राउंड रोबिन आधार पर एक-दूसरे से मैच खेलेगी और ग्रुप चरण की समाप्ति के बाद शीर्ष-4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी।

पहले 11 राउंड के मैचों में छह डबल हेडर होंगे और ये रविवार को ही खेले जाएंगे। डबल हेडर में पहला मैच 29 नवंबर को जमशेदपुर एफसी और ओडिशा एफसी के बीच तिलक मैदान स्टेडियम में शाम पांच बजे से शुरू होगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ रन लेते समय पाकिस्तानी बल्लेबाजों से हुई ऐसी गड़बड़ी कि थर्ड अपंयार भी हुआ ‘कंफ्यूज’

एफसी गोवा की टीम 22 नवंबर को मडगांव के फातोर्दा में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पूर्व चैंपियन बेंगलुरू एफसी के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। लीग के बाकी बचे 55 मैचों का कार्यक्रम एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) का कलैंडर जारी होने के बाद दिसंबर में जारी किया जाएगा। पहले 11 राउंड के मैचों का आखिरी मैच 11 जनवरी 2021 को मोहन बागान और मुंबई सिटी एफसी के बीच खेला जाएगा।