गणेश विसर्जन के दौरान मुंबई समेत कई शहरों में हुए हादसे, 12 बच्चों समेत 15 लोग डूबे

    367

    रविवार को गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान 15 लोग देश की विभिन्न नदियों, तालाबों व समुद्र में डूब गए। मप्र में दो हादसों में सात बच्चों की डूबने से मौत हो गई।  यूपी के बाराबंकी में पांच लोग कल्याणी नदी में डूब गए। मुंबई के वर्सोवा तट पर चार बच्चे डूब गए, हालांकि दो को बचा लिया गया।

    बाराबंकी में मां व बेटे समेत पांच लापता
    बाराबंकी की कल्याणी नदी में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान पांच लोग डूब गए। इनके डूबने से इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से पांचों की तलाश में जुटी, लेकिन अभी तक इनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण इनकी तलाश में भी दिक्कत हो रही है। लापता लोगों में मसौली थाना क्षेत्र के सहादत गंज कस्बे के रहने वाले नारायणधर पांडेय, हरिश्चन्द्र, नीलेश पटवा, मुन्नी पटवा पत्नी मदन, धर्मेंद्र कश्यप व सूरज पटवा शामिल हैं। मुन्नी व सूरज मां-बेटा हैं।

    मध्य प्रदेश में दो घटनाओं में सात डूबे
    मध्यप्रदेश के भिंड व सतना में हुए दो हादसों में तालाबों में डूबने से सात बच्चों की मौत हो गई। रविवार दोपहर मुरैना जिला मुख्यालय से 20 किमी दूर मेहगांव थाना क्षेत्र के वनखंडेश्वर तालाब में चार बच्चे डूब गए। इनकी उम्र 11 से 14 साल की है। भिंड के एसडीओपी राजेश राठौर ने बताया कि घटना तब हुई जब ये बच्चे प्रतिमा विसर्जन करने के बाद नहा रहे थे। गोताखोरों ने उनके शव निकाले। राज्य में दूसरी घटना सतना जिले जूरा गांव में हुई, जहां 9 से 11 साल के तीन बच्चे डूब गए। नंदन थाने के प्रभारी हीरालाल मिश्रा ने बताया कि दो बच्चों के शव निकाले गए, जबकि तीसरे की मैहर अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इन हादसों पर दुख जताया है।

    वर्सोवा तट पर डूबे दो बच्चे बचाए गए
    बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि मुंबई के वर्सोवा तट पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान पांच बच्चे डूब गए थे। इनमें से मौके पर मौजूद लोगों स्थानीय लोगों ने दो बच्चों को बचा लिया, लेकिन तीन लापता हो गए। बृहन्मुंबई नगर निगम की टीमें उनकी तलाश में जुटी हैं।