सौरव गांगुली की हालत में सुधार, प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया-इस दिन मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी,

791

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का लेटेस्ट अपडेट सामने आ गया है. सौरव गांगुली की हालत अब स्थिर है और इसके साथ ही उन्हें प्राइवेट वार्ट में शिफ्ट कर दिया गया है. हॉस्पिटल के सीनियर अधिकारी ने सौरव गांगुली का हेल्थ अपडेट जारी किया है.

पूर्व भारतीय कप्तान की एक दिन पहले फिर से एंजियोप्लास्टी हुई थी और उनके हृदय की धमनियों में अवरोध दूर करने के लिए दो और स्टेंट डाले गए थे. अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”सौरव गांगुली की हालत स्थिर है. उन्होंने बृहस्पतिवार रात अच्छी नींद आयी. उनके स्वास्थ्य से जुड़े सभी मानक सामान्य हैं. उन्हें सीसीयू से प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित किया गया है.”

जाने-माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. देवी शेट्टी और डॉ. अश्विन मेहता समेत डॉक्टरों की एक टीम ने गांगुली (48) की बृहस्पतिवार को एंजियोप्लास्टी की. इसके बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया था. हृदय संबंधी दिक्कतों के कारण बुधवार को गांगुली एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए थे.

इससे पहले उन्हें हल्का दिल का दौरा आया था और ट्रिपल वेसेल डिजीज का पता चला था. उस दौरान धमनी में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी और एक स्टेंट डाला गया था.

इस साल की शुरुआत से दो बार सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हो चुकी है. सौरव गांगुली हालांकि पहली बार एंजियोप्लास्टी होने के बाद काफी स्वस्थ नज़र आ रहे थे और उन्हें आईपीएल के अगले सीजन की तैयारियों का जायजा लेना भी शुरू कर दिया था.