समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के खिलाफ खोला मोर्चा, रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बंद करने को कहा

474
akhilesh yadav
akhilesh yadav

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संकट और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार घेरते रहे समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अब बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू की है। इसके तरह सपा प्रमुख ने बुधवार रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बंद कर क्रांति का आह्वान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि युवाओं और उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं।

भाजपा सरकार की जागदूरी कमाल की : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की जादूगरी का कमाल है जो ईज आफ डूईंग बिजनेस रैंकिंग में उत्तर प्रदेश लंबी छलांग लगाकर 12 से दूसरी पायदान पर पहुंच गया। ऐसी लंबी उछलकूद तो बड़े बड़े धावक भी शायद न दिखा पाएं। अखिलेश ने कहा कि भाजपा है तो कुछ भी मुमकिन है। अफवाह और बहकावे की राजनीति में उसकी गजब की मास्टरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार है नहीं, किसान, नौजवान आत्महत्या कर रहे है। कानून व्यवस्था बर्बाद है। करीब छह माह से कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी के चलते सभी गतिविधियां बंद है। पांच महीने में तीन गुना मनरेगा मजदूर घट गए है।

दिशाभ्रम की शिकार भाजपा सरकार : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार सत्ता में आने के पहले दिन से ही दिशाभ्रम की शिकार है। अपनी कोई योजना न होने से वह समाजवादी सरकार की जनहित की योजनाओं को या तो बर्बाद करने में लगी है या फिर अपनी वाह वाही दिखाने का अपने नाम का ठप्पा लगाने लगी। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र व राज्य की भाजपा की डबल इंजन सरकारें एक दूसरे का मनोबल बढ़ाने के लिए साजिशी छलांगे लगा रही है। वह जनता को भ्रमित करने के सिवाय और क्या हो सकता है?