रिया चक्रवर्ती को NCB ने भायखला जेल में किया शिफ्ट, जमानत के लिए फिर करेंगी अपील

569

रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ने बेटी की गिरफ्तारी और 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर गुस्सा जताया है. इंद्रजीत चक्रवर्ती ने कहा कि पूरा देश बिना किसी सबूत के रिया को सलाखों के पीछे भेजने पर आमादा है. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा,”बगैर किसी सबूत के पूरा देश रिया को फांसी पर लटकाने को तुला है.” इसके अलावा, जमानत याचिका खारिज होने के बाद रिया चक्रवर्ती के पिता ने एक और ट्वीट किया,”रिया की जमानत याचिका खारिज हो गई है. अगल याचिका गुरुवार को सेशलन कोर्ट में डाली जाएगी. क्या मुझे मर जाना चाहिए.”

रिया के वकील सतीश मानश‍िंदे ने जमानत की अर्जी दी थी ज‍िसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. अब वह बुधवार को सेशंस कोर्ट में अपील कर सकते हैं. अगर वहां से भी बेल नहीं मिलती तो हाई कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकते हैं. रिया पर धारा 27 (A) लगी है. इस धारा में 10 साल कैद की सजा है. बता दें कि धारा 27 (A) में अवैध ड्रग ट्रैफिकिंग में पैसे के लेन-देन का का मामला आता है. अब जिस धारा में 10 साल या उससे अध‍िक सजा का प्रावधान है, ऐसे मामलों में आम तौर पर कोर्ट जमानत नहीं देता.

इस बीच रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, जैद और सैमुअल मिरांडा को एनसीबी दफ्तर से कोर्ट ले जाया जा रहा है. तीनों को कोर्ट में पेश करेगा एनसीबी. तीनों की रिमांड की अवधि आज खत्म हो रही है.

रिया चक्रवर्ती को एनसीबी दफ्तर से भायखला जेल ले जाया जा रहा है. रिया को अब 14 दिनों तक जेल में रहना होगा. इस मामले में ये देखना होगा कोर्ट रिया की जमानत अर्जी स्वीकारती है या नहीं. रिया को एनसीबी ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया है.

सूत्रों के मुताबिक, एनसीबी के लॉकअप में रिया पूरी रात ठीक से सो नहीं पाईं. वह रात में कई बार उठीं और बैरक में टहलती रहीं. इस बीच, रिया के वकील सतीश मानशिंदे, सेशन कोर्ट में एक्ट्रेस की जमानत के लिए आज फिर याचिका दाखिल कर सकते हैं. रिया पर ड्रग्स लेने, सुशांत को ड्रग्स देने सहित कई गंभीर आरोप लगे हैं. रिया का रोल ड्रग्स के ट्रांसपोर्टेशन और जमा करने वाले सिंडिकेट के सदस्य के तौर पर दिखाया गया है. हालांकि, एक्ट्रेस ने अपने स्टेटमेंट में ये माना है कि वो ड्रग्स लिया करती थीं.

हंसल मेहता, अनुभव सिन्हा, अलंकृता श्रीवास्तव जैसे निर्देशकों और लेखिका अतिका चौहान जैसे लोगों ने रिया की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. ‘मुल्क’ और ‘आर्टिकल 15’ जैसी फिल्मों के निर्देशक सिन्हा ने पत्रकारों पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘ यदि अब भी आप पत्रकार महसूस करते हैं तो इस्तीफा दे दीजिए. आप भूखे नहीं मरेंगे. आपको नये दोस्त, मौके और मंच मिल जायेंगे.’’ ‘अलीगढ’ के निर्देशक मेहता ने भी कहा, ‘‘ आत्महत्या के लिए उकसाने की बात नहीं, धनशोधन की बात नहीं, हत्या नहीं? अब मुझे पता चला कि भारत में अब तक गांजा क्यों वैध नहीं किया गया.’’

रिया चक्रवर्ती को हुई 14 दिनों की न्यायिक हिरासत तो बोलीं सुशांत की बहन, ‘सच धीरे-धीरे सामने आएगा’

सुशांत को न्याय दिलाने के लिए जुटी बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) ने देर रात कोर्ट के फैसले के बाद एक बार फिर इस मामले पर रिएक्ट किया है. श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) ने एक बार फिर सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा- ‘चिंता ना करें, धैर्य रखें! सच धीरे-धीरे सामने आएगा. दूसरों की बातों पर ध्यान ना दें. NCB, CBI और ED बेहतरीन काम कर रही है. और मेरा यकीन करें भगवान हमारे साथ हैं.’ रिया की जमानत के लिए दी गई जमानत याचिका खारिज होने के बाद सुशांत की बहन ने ये ट्वीट किया.

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने तीसरे दिन गिरफ्तार कर लिया है. इसी बीच तमाम बॉलीवुड सितारे रिया को अनोखे अंदाज में सपोर्ट करते दिखाई दे रहे हैं. रिया मंगलवार को काले रंग की टी-शर्ट पहनकर एनसीबी के दफ़्तर गईं थीं. उस पर लिखा था, “गुलाब लाल होते हैं, वॉयलेट्स नीले होते हैं, आओ हम और तुम मिलकर पितृसत्ता को ध्वस्त करें.” सेलेब्स इन्ही लाइनो को सोशल मीडिया पर शेयर कर रिया के लिए इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की 3 दिन की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) गिरफ्तार हो गई हैं. उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मंगलवार की रात एनसीबी के लॉकअप में रखने के बाद रिया चक्रवर्ती को आज भायखला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. रिया 22 सितंबर तक इसी जेल में रहेंगी. इस बीच खबर के है कि रिया के वकील आज सेशन कोर्ट में उनकी जमानत की अपील करेंगे.