शौविक के गिरफ्तारी के बाद ,रिया चक्रवर्ती कर सकती हैं अग्रिम जमानत की अपील

309

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच में शुक्रवार को बड़ा मोड़ आया। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार रात रिया चक्रवर्की के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है। आज दोनों ही आरोपियों को करीब 1 बजे अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक शौविक ने एनसीबी अधिकारियों के सामने कबूल किया है कि उन्होने रिया चक्रवर्ती के कहने पर ही ड्रग्स खरीदीं।

शौविक के इस कुबूलनामे के बाद रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। रिपोर्टस की मानें तो, आज रिया अदालत में अग्रिम जमानत की अपील कर सकती हैं।

आपको बता दें, कि शौविक और सैमुअल मिरांडा की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी रिया से पूछताछ की तैयारी में हैं, उन्हें जल्द समन भेजा जाएग। ऐसा माना जा रहा है कि रविवार को एनसीबी ड्रग्स मामले में रिया से पूछताछ कर सकती है।

इसलिए गिरफ्तारी से बचने के लिए रिया अग्रिम जमानत का रूख अपना सकती है।

खबरें हैं कि शौविक और सैमुअल मिरांडा ने पूछताछ के दौरान काफी कुछ खुलासे किए हैं। जिसके बाद एनसीबी अधिकारी दीपेश सावंत को भी रात करीब 10 बजे अपने दफ्तर लेकर आए थे। माना जा रहा है पूछताछ के दौरान ही शौविक और सैमुअल ने दीपेश सावंत का नाम भी लिया है। दीपेश से एनसीबी ने रातभर पूछताछ की है। माना जा रहा है की दीपेश को आज सुबह गिरफ्तार किया जा सकता है।

शनिवार को एनसीबी अधिकारियों ने शौविक और मिरांडा से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी। शुरुआत में शौविक ने अपने ऊपर लगे सभी तरह के आरोपों को नकारा था। शौविक ने ड्रग्स कार्टेल का हिस्सा होने और ड्रग्स को बेचकर प्रॉफिट कमाने से इंकार किया था।

शौविक और मिरांडा से पहले अलग-अलग पूछताछ की गई थी, फिर दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई। पता चला है कि सारे सबूत इनके सामने रखकर इन्हें ग्रील किया गया, जिसके बाद उन्होने सच उगलना शुरू कर दिया। एनसीबी ने शौविक और सैमुअल से ड्रग्स से संबंधित के चैट्स के बारे में भी सवाल किये थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा ने भी पूछताछ में कबूल कर लिया है कि उन्हों ने ड्रग्सस खरीदे थे। सैमुअल ने यह भी कहा है कि उन्हों ने ड्रग्सब सुशांत सर के घर के लिए लिए खरीदे थे।

सैमुअल की गिरफ्तारी के बाद देर रात ही उसकी पत्नि अपने दो वकीलों के साथ एनसीबी दफ्तर पहुंची थी। लेकिन उन्हें एनसीबी दफ्तर के अंदर जाने की परमिशन नहीं दी गई थी। जिसके बाद उनके वकीलों ने कहा है कि अब वे कोर्ट में सैमुअल की पेशी का इंतज़ार करेंगे, ताकि आगे की कार्रवाई करने के लिए तस्वीर साफ हो सके।ष

बताते चलें कि शौविक और सैमुअल मिरांडा को NDPS एक्ट की धारा 8सी, 28 और 29 के तहत गिरफ्तार किया गया है।