यूपी विधानसभा चुनाव: राज्य से बहार रहने वाले 3 करोड़ वोटरों पर बीजेपी की नजर, प्रवासियों से संपर्क अभियान शुरू

709
Cm Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी (BJP) कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. अपने संगठन को मजबूत और कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने को लेकर बूथ स्तर तक के सम्मलेन हों या जातियों को साधने के लिए जातिगत सम्मेलन, सभी तरह के कार्यक्रम शुरू किए जा चुके हैं. अब बीजेपी की नजर अन्य राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के 3 करोड़ से अधिक वोटरों पर है. इसके लिए बीजेपी ने अपनी स्टेट यूनिट को उन राज्यों में रह रहे लोगों का डेटा तैयार करने को कहा है.

बीजेपी ने अपने सभी स्टेट यूनिट को बोला है कि अपने अपने राज्यो में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों का डेटा तैयार करें और उनसे संपर्क करें. महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, दिल्ली और बंगाल आदि राज्यों में 3 करोड़ से अधिक उत्तर प्रदेश के वोटर रहते हैं. इन लोगों से संपर्क साधकर बीजेपी इनको अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करेगी. इसके लिए सभी राज्यों की इकाई ने डेटा इकट्ठा करना शुरू कर दिया है और सभी लोगों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है.

इसके अलावा बीजेपी इनमें से कुछ लोगों का अपने पक्ष में प्रचार के लिए इस्तेमाल भी करेगी. ये लोग उत्तर प्रदेश में जगह जगह जाएंगे और जन सम्पर्क करेंगे. ये सभी लोग बताएंगे कि किस तरह से यूपी में योगी सरकार के आने से माहौल बदला है और अन्य राज्यों में किस तरह से उसकी चर्चा होने लगी है. कानून व्यवस्था, तमाम बड़ी कंपनियों द्वारा निवेश, भ्रष्टाचार मुक्त शासन आदि मुद्दों को लेकर जनता से बात करेंगे. अभी तक महाराष्ट्र से तकरीबन 50 हजार लोगों के यूपी में प्रचार करने की बात सामने आई है। अन्य राज्यों से भी जल्दी ही संख्या सामने आएगी.